उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी: ग्रामीणों में सोशल डिस्टेंस को लेकर दिखी जागरूकता

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के ग्रामीण अब कोरोना महामारी को लेकर जागरूक हो चुके हैं. राशन वितरण के दौरान सभी ग्रामीण अपने-अपने घेरे में अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए.

By

Published : Apr 1, 2020, 8:20 PM IST

villagers became aware about social distance
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं ग्रामीण

मैनपुरी: लॉकडाउन के दौरान गरीबोंं को राहत देने के उद्देश्य से सरकार ने एक अप्रैल से राशन वितरण का काम शुरू किया है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस को लेकर लोग कितने सतर्क हैं, इसकी पड़ताल करने के लिए ईटीवी भारत की टीम भी पहुंची. जहां देखने को मिला, कि राशन लेने के दौरान गरीब भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं ग्रामीण

मैनपुरी के सिकंदरपुर ग्राम पंचायत जहां राशन वितरण कर रही महिला से बताया, कि उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर उसने सैनिटाइजर रखवाया है. साथ ही उसने प्रत्येक व्यक्ति को साफ शब्दों में कह दिया है, कि आप सोशल डिस्टेंस बनाकर रखेंगे. सैनिटाइजर को हाथ में लगाएं. वहीं महिला का कहना था, कि लोग जागरूक हैं. प्रत्येक व्यक्ति अपने गोले में बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहा था.

इसे भी पढ़ें-जनजागरूकता के लिए ईटीवी ग्रुप ने तैयार किया 'कोरोना गीत'

कोरोना वायरस जंग से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की थी. जिसे लोग इमानदारी से अमल में भी ला रहे हैं. पीएम मोदी की अपील का असर अब ग्रामीण इलाकों में भी देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details