उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैंसर का इलाज कर रहे फर्जी डॉक्टर का वीडियो वायरल

By

Published : Jun 2, 2022, 2:33 PM IST

मैनपुरी में कैंसर का इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिला चिकित्सा अधिकारी ने कार्यवाही कर जांच करने की बात की है.

etv bharat
कैंसर का इलाज कर रहे फर्जी डॉक्टर का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

मैनपुरी:जनपद में कैंसर का फर्जी इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कैंसर जैसी भयानक बीमारी से ग्रस्त मरीजों की जान से झोलाछाप डॉक्टर खिलवाड़ कर रहा है. ईटीवी भारत की टीम ने जब इस झोलाछाप डॉक्टर से बात करनी चाही तो वह भाग खड़ा हुआ. इस मामले की सूचना जिला चिकित्सा अधिकारी को दी गई है.

कैंसर का इलाज कर रहे फर्जी डॉक्टर का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कैंसर का नाम सुनते ही लोग भयभीत हो जाते हैं. मैनपुरी में कैंसर का ग्राफ बहुत ज्यादा है. इसका मुख्य कारण मैनपुरी की तंबाकू है. हर साल कई लोग कैंसर का शिकार होकर मर जाते हैं. वहीं, जिले में एक फर्जी डॉक्टर कैंसर को जड़ से खत्म करने का दावा करता है.

इसे भी पढ़े-झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मासूम की मौत, मेडिकल स्टोर संचालक फरार

यह झोलाछाप डॉक्टर पब्लिक को मूर्ख बनाकर लाखों रुपए ठगता है. यह व्यक्ति जो खुद को डॉक्टर बताता है, कैंसर को सही करने का दावा कर रहा है. यह फर्जी डॉक्टर काफी सालों से स्वास्थ्य विभाग को चैलेंज करता आया है. स्वास्थ्य विभाग में इस फर्जी डॉक्टर का कोई रिकार्ड दर्ज नहीं है. साथ ही इस फर्जी डॉक्टर के पास न कोई डिप्लोमा है और न ही इसने चिकित्सा क्षेत्र में कोई पढ़ाई की है.

जब ईटीवी भारत की टीम इस फर्जी डॉक्टर के पास गई तो फर्जी डॉक्टर उठ भाग खड़ा हुआ. मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए यह फर्जी डॉक्टर कौनसी दवाइयां देता है जब इसकी पूछताछ की गई तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया. फर्जी डॉक्टर ने मराजों को आयुर्वेदिक दवाइयां देने की बात की. लेकिन जब इसके क्लीनिक के अंदर भारी संख्या में इंजेक्शन और अंग्रेजी दवाई दिखी. ऐसे झोलाछाप कब तक लोगों को पागल बना कर पैसे ठगेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details