उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुट्ठी भर लोगों के लिए हम औरों की जान खतरे में नहीं डाल सकते: एसपी अजय कुमार

By

Published : Mar 29, 2020, 11:24 PM IST

यूपी के मैनपुरी जिले में लॉकडाउन को न मानने वाले लोगों पर पुलिस प्रशासन सख्त नजर आया. पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि चंद मुट्ठी भर लोगों के लिए हम लाखों लोगों की जान खतरे में नहीं डाल सकते.

lockdown in mainpuri
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार.

मैनपुरी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च सें देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की. इस दौरान लॉकडाउन की धज्जियां भी उड़ाई गईं, जिससे मैनपुरी जनपद भी अछूता नहीं है. हजारों की संख्या में लोग मैनपुरी पहुंचे हैं, जिसके बाद सरकार के निर्देश पर प्रशासन ने सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. इस दौरान लोगों से अपील करते हुए एसपी ने ईटीवी भारत के माध्यम से एक बार फिर कहा है कि वे घर पर ही रहें, जिससे उन्हें सुरक्षा मिल सके.

ईटीवी भारत से बातचीत करते एसपी.

एसपी ने दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि पलायन करके जो लोग मैनपुरी आए हैं, उनको 14 दिन क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है. अगर वे नहीं मानते तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पलायन करने वाले ऐसे लोग, जिन्हें जनपद में ही रोका गया है, उनके खाने-पीने, रहने, और दवा आदि की व्यवस्था की जाएगी. यदि कोई और समस्या है तो उसका निदान किया जाएगा. इसके लिए स्कूलों को शेल्टर होम बनाया गया है.

उन्होंने कहा कि जनपद की बात करें तो खाद्य सामग्री लोगों के घर तक पहुंच रही है. यदि कोई ऐसा व्यक्ति है, जिसके पास यह खाद्य सामग्री नहीं पहुंची है तो बताएं, जिससे तत्काल उन्हें ये खाद्य सामग्री पहुंचाई जाएगी.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को भेजा जाएगा जेल
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा. बेवजह सड़कों पर आए तो ऐसे लोगों से सख्ती से पेश आया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घर पर ही रहें. कुछ मुट्ठी भर लोगों के लिए हम लाखों लोगों की जान खतरे में नहीं डाल सकते.

एसपी ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन किया जाएगा. साथ ही कहा कि जो कोई भी इसका उल्लंघन करता पाया जाएगा, उसके पास जेल जाने के अलावा कोई चारा नहीं है.

पलायन कर रहे लोगों के लिए जिलाधिकारी का आदेश, घरों पर ही रहें नहीं तो होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details