उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी: रेस्टोरेंट मालिक ने लूटपाट करने वाले दो बाइक सवार बदमाशों को धर दबोचा

यूपी के मैनपुरी जिले के थाना ओछा क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट मालिक ने दो बाइक सवार बदमाशों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. बदमाश रेस्टोरेंट मालिक से लूटपाट करने के बाद फरार होने की फिराक में थे, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए.

By

Published : Sep 22, 2020, 5:33 PM IST

दो बाइक सवार बदमाश गिरफ्तार.
दो बाइक सवार बदमाश गिरफ्तार.

मैनपुरी : थाना कुरावली क्षेत्र के गांव हीरापुर निवासी सुरेंद्र सिंह के साथ लूटपाट की घटनाहुई. इनके रेस्टोरेंट पर पहुंचे दो बदमाश इनकी आंख में मिर्च का पाउडर डालकर लूटपाट करने के बाद फरार होने वाले थे, लेकिन बदमाशों की चाल नाकाम हो गई.

दरअसल, सुरेंद्र सिंह कस्बा ओछा के ज्योति में मैनपुरी मार्ग पर गोगाजी रेस्टोरेंट के नाम से प्रतिष्ठान चलाते हैं. सुरेंद्र अपने साथ एक कारीगर को भी रखते हैं. जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को सुरेंद्र बाजार करके वापस अपने प्रतिष्ठान पर पहुंचे थे. वह सामान को प्रतिष्ठान में रख रहे थे कि इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक वहां पहुंचते हैं. युवक कुछ सामान खरीदने की बात करते हैं, लेकिन सुरेंद्र दुकान बंद करने की बात कहते हुए मना कर देता है.

उसी समय अचानक बाइक सवार बदमाश सुरेंद्र की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक देते हैं, और उसके गले की चेन तोड़ लेते हैं. जब पास खड़े व्यक्ति ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसके सिर में चाकू से वार कर दिया. वहीं मिर्ची पढ़ने के बाद भी सुरेंद्र हिम्मत दिखते हुए बदमाशों को पकड़ने की कोशिश करते हैं. इस दौरान बदमाश फायर भी करते हैं, लेकिन तब तक कई दुकानदार इकट्ठा हो जाते हैं और इन बाइक सवार बदमाशों को घेरकर पकड़ लिया जाता है. इसके बाद दुकानदार बदमाशों की पिताई करते हैं. उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी जाती है.

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो एक और वारदात से पर्दा उठ गया. इन बदमाशों ने कुबूल किया कि बीते दिनों थाना कोतवाली के गढ़िया के पास इन्होंने ही मिर्ची आंखों में झोंककर एक बाइक सवार की बाइक लूटी थी. वहीं पुलिस ने दोनों बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details