उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में शराब तस्करों की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क

By

Published : Aug 16, 2020, 9:33 PM IST

यूपी के मैनपुरी में पुलिस ने दो शराब तस्करों की संपत्ति कुर्क कर ली है. पुलिस के मुताबिक दोनों बीते एक दशक से शराब तस्करी कें गोरखधंधें में लिप्त थे.

शराब तस्करों की संपत्ति हुई कुर्क.
शराब तस्करों की संपत्ति हुई कुर्क.

मैनपुर: जिला पुलिस ने दो शराब तस्करों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति कुर्क कर ली है. पुलिस का कहना है कि दोनों करीब एक दशक से शराब की तस्करी करते हैं. इसके चलते दोनों ने करोड़ों की संपत्ति जमा कर ली है. एसपी का कहना है कि पुलिस आगे भी इस तरह की कार्रवाई करती रहेगी.

जानें पूरा मामला
थाना कोतवाली शहर के अवध नगर मोहल्ला निवासी सुखवीर सिंह यादव और अजय राज यादव कुख्यात शराब तस्कर हैं. ये दोनों कई वर्षों से अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं. पुलिस का दावा है कि अवैध शराब के कारोबार के बलबूते तस्करों ने करोड़ों की संपत्ति बना ली है. इसके चलते दोनों पर कई बार प्रशासन का डंडा भी चला. लेकिन दोनों पर कार्रवाई नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी में किशोरी से दुष्कर्म के बाद हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

रविवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए तस्करों की संपत्ति कुर्क कर ली. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए स्थानीय नेताओं का तांता लग गया. लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने किसी की न सुनी. एसपी की मौजूदगी में अभियुक्तों का करीब 35 सौ वर्ग फुट में बने मकान को कर्क कर लिया गया.

एसपी अजय कुमार ने दी जानकारी
एसपी अजय कुमार ने बताया कि सुखबीर सिंह यादव और अजय राज यादव कुख्यात आरोपी हैं. दोनों दशकों से अवैध शराब के कारोबार में लिप्त थे. पुलिस ने रविवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपियों की करीब दो करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली. आगे भी इस तरह की कार्रवाई होती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details