उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में लॉकडाउन का हो रहा उल्लंघन, सोशल डिस्टेंनसिंग का भी लोग नहीं कर रहे पालन

By

Published : Mar 27, 2020, 12:22 PM IST

यूपी के मैनपुरी जिले में कोरोना वायरस का कहर बढ़ते जा रहा है. सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की. इस दौरान ईटीवी भारत ने लोगों की स्थितियों का पता लगाया.

मैनपुरी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोग
मैनपुरी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोग

मैनपुरी: सरकार ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. आज लॉकडाउन का तीसरा दिन है. इस दौरान ईटीवी भारत ने लोगों की स्थितियों का जायजा लेते पता लगाया कि क्या लॉकडाउन में लोग नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं.

मैनपुरी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोग

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने देश भर में लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान जीवानाश्मक चीजों की दुकानें खुलने की मंजूरी दी गई, जिससे लोगों की असुविधाओं में कमी हो. वहीं यूपी सरकार ने डोर टू डोर सब्जी और फल पहुंचाने की घोषणा की है.

ईटीवी भारत ने जब सुविधा की जांच पड़ताल की, तो प्रशासन की व्यवस्था काफी सुदूर दिखी. दरअसल, मंडी में लोग एक-दूसरे से दूरियां बनाकर नहीं चल रहे थे. इससे कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावनाएं बढ़ने की काफी उम्मीद है.

पुलिस प्रशासन लोगों को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. वे लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं. विपरीत परिस्थिति में दिखने वाले लोगों को पुलिस सहायता प्रदान कर रही है और जरूरतमंदों को खाना खिलाया जा रहा है.

इसे भी पढे़ं-मैनपुरी: डोर-टू-डोर सेवाएं दे रहा पुलिस प्रशासन, जनता से की घरों में रहने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details