उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी: नाबालिग छात्रा की हत्या मामले में पुलिस ने दोबारा कराया पोस्टमार्टम

By

Published : Sep 27, 2020, 4:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में नाबालिग छात्रा की हत्या मामले में पुलिस ने शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया है. पहली रिपोर्ट में किशोरी की गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अजय कुमार.
जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अजय कुमार.

मैनपुरी: जिले में नाबालिग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया. शविवार देर शाम आई पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी. जिसके बाद पुलिस ने मृतक छात्रा के परिजनों से पूछताछ की और शव का दोबार पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिया. दोबारा आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाकर छात्रा की हत्या किए जाने की पुष्टि हुई.

घटना जिले के बेवर थाना क्षेत्र के घुटारा गांव की है. जहां गांव के रहने वाले निमेश की 14 वर्षीय बेटी शालिनी की शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की है और कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से उतारा गया. लेकिन, देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई. जिससे परिजनों की कहानी झूठी साबित हुई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह सिरोही फॉरेंसिक टीम के साथ दोबार मृतक छात्रा के घर पहुंचे और जांच की. उन्होंने परिजनों पर हत्या करने का शक जताया. देर रात पुलिस अधीक्षक अजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों से पूछताछ की और परिजन संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसके बाद पुलिस ने तीन डाॅक्टरों के पैनल से शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया. जिसके बाद दोबारा छात्रा की गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई.

वहीं मृतक छात्रा के परिजनों का कहना है कि बेटी ने आत्महत्या की है. उनका कहना है कि, डाॅक्टरों ने जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट दी है, वह पूरी तरह से गलत है. मृतक छात्रा के भाई प्रवेंद्र ने कहा कि वह दूसरे जिले में रहकर पढ़ाई करता है. बहन की मौत होने की सूचना पर वह घर आया है. मृतक छात्रा गांव के ही जूनियर हाई स्कूल में कक्षा 8वीं में पढ़ती थी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को सूचना दी गई 14 साल की किशोरी का शव फंदे पर लटका हुआ है और उसने आत्महत्या की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने से मौत की पुष्टि हुई है. जिसके बाद डॉक्टरों के पैनल के द्वारा दोबारा पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिया गया. घटना में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details