उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर निकाय चुनाव से पहले अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 19, 2023, 12:31 PM IST

यूपी के मैनपुरी में नगर निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मैनपुरी : नगर निकाय चुनाव से पहले मैनपुरी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चुनाव से पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है कि यह अवैध फैक्ट्री मैनपुरी के थाना करहल क्षेत्र में कई दिनों से चल रही थी. पुलिस के मुताबिक, नगर निकाय चुनाव को देखते हुए शराब व शस्त्र माफिया के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसको लेकर करहल प्रभारी निरीक्षक सैफई बाईपास चौराहे पर वाहन की चेकिंग कर रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, मुखबिर की सूचना पर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस पुल के पास पुलिस ने छापेमारी की. जहां से पुलिस को भारी मात्रा में बने व अधबने तमंचे बरामद हुए. पुलिस ने आर्म्स एक्ट में कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त की पहचान आकाश पुत्र साहब सिंह, साजन पुत्र कुशलपाल नई मंडी के पास गिहार कॉलोनी थाना कोतवाली मैनपुरी के रुप में हुई है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने काफ़ी समय से अवैध शस्त्र बनाने की बात कबूल की है. जिसके बाद यह अन्य जगहों पर इन अवैध असलहों को बेचते थे.



मैनपुरी पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि 'निकाय चुनाव को देखते हुए एक अभियान चलाया जा रहा है. इस के चलते जांच अभियान भी चलाया जा रहा था. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर करहल प्रभारी निरीक्षक ने एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री को पकड़ा है, इसमें दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. यह दोनों आरोपी करहल थाना क्षेत्र के कीर्थुआ गांव के पास एक खंडर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहे थे. इनके पास से करीब 10 अवैध असलहे व भारी मात्रा में कारतूस के साथ-साथ असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं.'

यह भी पढ़ें : लखनऊ में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details