उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी : प्रेमिका ने जीजा से करवाई थी प्रेमी की हत्या

यूपी के मैनपुरी के थाना बेवर क्षेत्र के गांव किल्ली में बीते 25 जुलाई को हुए युवक की हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. युवक की प्रेमिका ने ही अपने जीजा और उसके दोस्त के सहयोग से हत्या करवाई थी. मामले को खुदकुशी का रूप देने के लिए हत्यारों ने शव को फंदे से लटका दिया था.

पुलिस ने किया वारदात का खुलासा.
पुलिस ने किया वारदात का खुलासा.

By

Published : Oct 28, 2020, 11:56 AM IST

मैनपुरी :जिले के थाना बेवर क्षेत्र के गांव किल्ली में बीते 25 जुलाई को हुए युवक की हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. युवक शिवम की प्रेमिका ने ही अपने जीजा और उसके दोस्त के सहयोग से हत्या करवाई थी. मामले को खुदकुशी का रूप देने के लिए हत्यारों ने शव को फंदे से लटका दिया था.

ये है पूरा मामला-

यूपी के मैनपुरी जिले के थाना बेवर क्षेत्र के नगला किल्ली निवासी शिवम का शव गांव के पास पेड़ से लटका मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या किए जाने की बात सामने आई थी. इसके बाद से पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी हुई थी. एसपी अजय कुमार पांडे के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. पुलिस गांव पहुंचकर बारीकी से तहकीकात की. लेकिन मामला बड़ा पेचीदा था. जिसके बाद पुलिस ने सर्विलांस का सहारा लिया, उसके बाद वारादत की हकीकत परत-दर परत खुलती चली गई.

प्रेमिका ने लिखी थी प्रेमी की हत्या की स्क्रिप्ट

पुलिस ने इस हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बताया कि शिवम की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने सर्विलांस का सहारा लिया. विवेचना में सामने आया कि गांव की एक प्रियंका नाम की लड़की से युवक का प्रेम प्रसंग था. फोन पर लगातार बातचीत होती थी. लेकिन आठ माह पहले शिवम की शादी हो गई. जिसके बाद युवक प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के प्रयास में था. इस बात की भनक लगने के बाद प्रियंका ने शिवम की हत्या की योजना बनाई थी. उसने योजना में गांव नगला नया कल्याणपुर निवासी रिश्ते के बहनोई विवेक को इसमें शामिल किया. विवेक ने अपने दोस्त रविंद्र निवासी नया नगला को भी साथ लिया.

इस तरह वारदात को दिया अंजाम

युवक शिवम को रात के अंधेरे में गांव के बाहर मक्का के खेत में प्रेमिका प्रियंका ने फोन करके बुलाया था. पहले से मौके मौजूद प्रियंका, विवेक और रविंद्र ने दुपट्टे से शिवम की गला घोटकर हत्या कर दी. इस हत्या को आत्महत्या दर्शाने के लिए शिवम को फंदे से पेड़ पर लटका दिया. पुलिस ने प्रियंका और उसके जीजा से पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई. आरोपी प्रियंका, विवेक, रविंद्र, और कन्हैया को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details