उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 27, 2020, 9:31 PM IST

ETV Bharat / state

मैनपुरी: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसान की मौत

यूपी के मैनपुरी में बेमौसम बारिश, आंधी एवं ओलावृष्टि से एक किसान की मौत हो गई. मृतक थाना दन्नाहार क्षेत्र के कोडर का रहने वाला था.

मैनपुरी समाचार.
किसान की मौत.

मैनपुरी:जनपद में बेमौसम बारिश, आंधी एवं ओलावृष्टि से एक किसान की मौत हो गई. मृतक का नाम प्रदीप था, जोकि थाना दन्नाहार क्षेत्र के कोडर का रहने वाला था. क्षेत्राधिकारी अभय नारायण राय ने बताया कि तहरीर मिल गई है. तहरीर के आधार पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है.

मृतक गुरुवार को मक्के की फसल की रखवाली कर रहा था. अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी और ओले गिरने लगे है. किसान ने अपने बचाव के लिए पेड़ का सहारा लिया, लेकिन वह तेज हवाओं, बारिश और ओले से न बच सका. किसान के सिर पर लगातार ओले पड़ते रहे, जिससे किसान मक्के के खेत में गिर गया.

बारिश बंद होने के बाद किसान घर नहीं पहुंचा तो परिजन खेत की तरफ निकले. परिजनों ने देखा कि किसान खेत में पड़ा हुआ है. आनन-फानन में 108 एंबुलेंस को सूचित किया गया और किसानको जिला चिकित्सालय लाया गया. चिकित्सकों ने किसान को मृत घोषित कर दिया. क्षेत्राधिकारी अभय नारायण राय ने बताया कि तहरीर मिल गई है. तहरीर के आधार पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है. मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details