उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी: भ्रष्ट अफसर लगा रहे आवास योजना में पलीता, ग्रामीणों को नहीं मिल रहा लाभ

मैनपुरी के करहल तहसील के तखरऊ गांव में योगी सरकार की मुख्यमंत्री आवास योजना का सच कागजों पर लिखी सच्चाई से परे है. यहां लोगों को योजना के तहत पैसे नहीं मिल रहे और जिन्हें मिल रहे हैं उनको रिश्वत देनी पड़ रही है. गांव वालों ने ये बात सामने रखी है और ईटीवी भारत ने जिलाधिकारी से इस मामले की शिकायत भी की है.

By

Published : Jan 17, 2020, 11:17 AM IST

Updated : Jan 17, 2020, 12:15 PM IST

etv bharat
आवास योजना पर ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

मैनपुरी:जनपद के करहल तहसील के गांव तखरऊ में मुख्यमंत्री आवास योजना की हकीकत धरातल पर कुछ और ही है. ईटीवी भारत की टीम जब इसकी पड़ताल करने तखरऊ गांव पहुंची तो प्रदेश सरकार की इस योजना का असल सच सामने आ गया. गांव के लोगों से बात करने पर पता चला कि भ्रष्टाचार के चलते लोगों को इस योजना का फायदा नहीं मिल रहा है और कुछ भ्रष्ट अधिकारी या तो मिलने वाले पैसे में अपनी हिस्सेदारी चाहते हैं या फिर रिश्वत मांग रहे हैं.

मुख्यमंत्री आवास योजना से जुड़ी ईटीवी भारत की पड़ताल.

अपना दर्द बयां करते हुए गांव की रहने वाली हसमुखी नाम की महिला ने बताया कि हमारे पास सिर्फ दो बीघा जमीन है. एक कच्चा मकान था जो कुछ समय पहले गिर गया, जिसमें हमारा परिवार दब गया था. वे आगे बताती हैं कि प्रधान से काफी मान मनौव्वल करने के बाद भी कोई मदद नहीं मिली और प्रधान ने 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की. हसमुखी कहती हैं कि उनके पास 20 हजार होते तो उनके सर पर भी छत होती.

पढ़ें:महोबाः महिला का मोबाइल हुआ ब्लास्ट, दिखाई समझदारी और टाला हादसा

इस मामले पर अन्य गांव वालों ने भी प्रधान के भ्रष्टाचार करने की बात स्वीकार की. वहीं कई लोगों ने ये भी कहा कि प्रधान तो भ्रष्ट हैं ही. दूसरी ओर कई अफसर भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. इस पूरे मामले की जानकारी ईटीवी भारत ने जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह को दी है. इस पर उनका कहना है कि ईटीवी भारत ने मामले को संज्ञान में लाया, इस तरह की कोई शिकायत पहले नहीं आई थी, लेकिन अब इस पर निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 17, 2020, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details