उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी: फरियादियों को कराना होगा कोविड-19 टेस्ट !

By

Published : Sep 12, 2020, 1:14 PM IST

मैनपुरी जिले के कलेक्ट्रेट में 2 दिन से लगातार कोविड-19 संक्रमण के एंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि डीएम से मिलने के लिए जो फरियादी आएंगे, उनका कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा. हालांकि डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने ऐसी किसी बाध्यता को नकारा है. उन्होंने कहा कि सिर्फ जागरूकता के तहत यहां स्वास्थ्य विभाग का कैंप लगाया गया है.

mainpuri news
मैनपुरी कलेक्ट्रेट पर कोरोना एंटीजन टेस्ट हो रहा

मैनपुरी: जनपद में कोविड-19 संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. हालांकि स्थानीय प्रशासन ने इसकी रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. वहीं अब डीएम से मिलने के लिए जो भी फरियादी आएंगे, उनका कोविड-19 का टेस्ट किया जाएगा. हालांकि डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने ऐसी किसी बाध्यता की बात को नकारा है. उन्होंने कहा कि सिर्फ जागरूकता के तहत यहां स्वास्थ्य विभाग का कैंप लगाया गया है, जिसके तहत जो भी फरियादी चाहे वह अपना टेस्ट निशुल्क करा सकता है.


मैनपुरी जिले के कलेक्ट्रेट में 2 दिन से लगातार कोविड-19 संक्रमण के एंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं. वहीं कलेक्ट्रेट परिसर में जो भी फरियादी अधिकारियों के पास जाएंगे, उससे पहले उनका कोविड-19 का टेस्ट होना अनिवार्य है. दो दिनों में 123 फरियादियों के एंटीजन टेस्ट किए गए हैं. हालांकि गनीमत रही कि जिसमें तीन ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

वहीं डीएम महेंद्र बहादुर सिंह से जब एंटीजन टेस्ट के बारे में बात की गई तो उन्होंने जागरूकता अभियान की बात कही. उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट पर आते हैं, स्वेच्छा से अपना कोविड-19 का टेस्ट करा सकते हैं. ऐसी कोई बात बता नहीं है कि आप टेस्ट करा कर ही अधिकारियों से मिल सकते हैं. अगर किसी व्यक्ति को कोई लक्षण हो तो अपना वह टेस्ट करा सकता है, जो कि निशुल्क है. समय रहते यदि इस बीमारी का हमें पता चल जाता है तो अच्छे से इलाज हो पाएगा. इससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details