उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी उपचुनाव के लिए 11 नवंबर से शुरू होंगे नामांकन, चप्पे-चप्पे पर कड़ी चौकसी

By

Published : Nov 10, 2022, 3:58 PM IST

मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav in Mainpuri) के निधन के बाद रिक्त हुई लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 11 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. इस उपचुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर (Mainpuri Collectorate Complex) को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

ETV BNHARAT
कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील

मैनपुरीःयूपी मेंलोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. उपचुनाव के लिए 11 नवंबर से लेकर 17 नवंबर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी. कलेक्ट्रेट को छावनी (Mainpuri Collectorate Complex) में तब्दील किया गया है. इसके अलावा रोड पर बैरियर लगाकर जुलूस को रोकने की व्यवस्था की गई है. पुलिस द्वारा शांति व्यवस्था के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने उनकी पुत्र बधू डिंपल यादव (Dimple Yadav) को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है जबकि अन्य सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों के चयन की रणनीति तैयार कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी से अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है. कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. अब देखना होगा कि बीजेपी किसे मैदान में उतारती है. वहीं, सुरक्षा को लेकर पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात कर दी गई है.

पुलिस ने दी यह जानकारी.


वहीं, नामांकन प्रक्रिया को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित (SP Kamlesh Dixit) ने बताया कि उपचुनाव के लिऐ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 11 नवंबर से लेकर 17 नवंबर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी. इसके बाद 21 नवंबर तक वापसी होनी है. 5 दिसंबर को मतदान होने हैं. 8 दिसंबर को मतगणना होनी है. नामांकन प्रक्रिया के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस, सीआईएसएफ (CISF) के अलावा पीएससी (psc) और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी यहां मुस्तैद रहेंगे. इसे लेकर परिसर की बैरिकेडिंग की गई है. नामांकन के वक्त किसी भी बाहरी व्यक्ति को परिसर के अंदर जाने नहीं दिया जायेगा. कलेक्ट्रेट के मुख्यतः तीन गेट हैं, जिसमें से दो गेटों को बंद कर दिया गया है. एक गेट खोला जाएगा जिससे प्रत्याशी अंदर आकर अपना नामांकन करने के बाद बाहर जा सके.

यह भी पढ़ें- मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव, सपा ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details