उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन, गरीबों को मिलेगा लाभ

By

Published : Feb 9, 2020, 11:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया. यह मेला जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार के दिन आयोजित किया जाएगा.

etv bharat
मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन.

मैनपुरी: जिले में आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया. मेले का उद्घाटन करने यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस मेले से गरीबों को लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन.

जिले के कस्बा बिछवा में रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन हुआ. इस दौरान कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्रिहोत्री ने कहा कि यह प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, जिससे प्रत्येक गरीब को लाभ मिलेगा. मैनपुरी में लगभग 50 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं. प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने वाराणसी के बाबा काल भैरव का किया दर्शन

इस मेले के माध्यम से लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर मुफ्त इलाज की सुविधाएं मिलेंगी, जिससे आम लोगों को झोलाछाप डॉक्टरों से भी काफी हद तक छुटकारा मिलेगा. इस स्वास्थ्य मेले में जिलाधिकारी व कैबिनेट मंत्री ने ब्लड टेस्ट भी करवाया. इस दौरान लोगों को प्रचार-प्रसार करने के लिए आग्रह भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details