उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी: टॉप 10 अपराधियों की सूची बनेगी, फिर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में अब टॉप 10 अपराधियों की सूची बनाकर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को हिदायत देते हुए कहा कि अगर किसी थाने में काम में शिथिलता पाई जाती है तो उस थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Feb 23, 2020, 4:43 AM IST

etv bharat
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार

मैनपुरी: जिले के एसपी अजय कुमार अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर नई-नई कोशिशें लगातार करते रहते हैं. इसी क्रम में शनिवार को वह अचानक दन्नाहार थाना पहुंचे. यहां उन्होंने थानाध्यक्ष से इस माह की टॉप 10 अपराधियों की सूची मांग ली. इसके साथ ही उन्होंने हर जगह से टॉप 10 अपराधियों की सूची हर माह बनाने को कहा है.

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने दी जानकारी.

पुलिस अधीक्षक मैनपुरी ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. इसके तहत महिला थाना समेत कुल 14 थाना क्षेत्रों में प्रत्येक थाने पर अपराधियों की टॉप 10 सूची बनाई जाएगी. इन अपराधियों पर पुलिस कार्रवाई करेगी और इन्हें सलाखों के पीछे भेजेगी.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव के डीएम देवेन्द्र कुमार पांडेय निलंबित, रवींद्र कुमार बने नए जिलाधिकारी

उन्होंने कहा कि अगर किसी थानाध्यक्ष द्वारा इस कार्य को लेकर शिथिलता पाई गई या काम नहीं हुआ तो एक दो बार हिदायत के बाद उस थानाध्यक्ष की थाने पर तैनाती नहीं होगी. साथ ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक मैनपुरी ने संदेश दिया कि अपराध को जीरो टॉलरेंस पर लाना है. साथ ही ऐसे अपराधी जो अपराध करने के बाद समाज में खुलेआम घूम रहे हैं, उनको सलाखों के पीछे भेजेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details