उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मैनपुरी: दुष्कर्म के आरोपी ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक किशोर पर दुष्कर्म का आरोप था. इसकी जांच के लिए पुलिस जब किशोर के घर पहुंची तो वह घर से भाग गया. वहीं कुछ देर बाद किशोर का शव खेत में शीशम के पेड़ से लटकता हुआ मिला.

By

Published : Oct 6, 2020, 1:05 PM IST

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार.
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार.

मैनपुरी: जिले के थाना घिरोर क्षेत्र में एक किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना से कुछ घंटे पहले भाई ने किशोर पर भाभी के साथ रेप का आरोप लगाया था. भाई ने किशोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था. देर रात किशोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने दबिश दी थी. पुलिस को देख कर किशोर भाग गया था. इसके कुछ देर बाद ही उसने साड़ी से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जहां देर रात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अजय कुमार.

दरअसल, बड़े भाई ने पुलिस को सूचना दी थी कि किशोर ने उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया. पति की तहरीर के आधार पर पुलिस ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया. देर रात जब आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने अभियुक्त के घर पर दबिश दी, तो वह पुलिस को देख कर भाग गया. इसके कुछ देर बाद ही वापस आकर उसने अपनी मां की साड़ी ली और निकल गया. काफी देर बाद भी जब वह वापस नहीं लौटा, उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई.

गांव से करीब एक किलोमीटर दूरी पर धान के खेतों के पास शीशम के पेड़ पर उसका शव लटकता हुआ मिला. यहां उसने साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली थी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच के नमूने लिए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं देर रात आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई.

एक किशोर जो कि रेप का आरोपी था, उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला है. पुलिस सहित फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची है. जांच के बाद जो भी तथ्य निकल कर आएंगा, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

-अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details