उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

महोबा के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है.

By

Published : Jun 15, 2021, 3:29 PM IST

महोबा श्रीनगर कोतवाली
महोबा श्रीनगर कोतवाली

महोबा: श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के बिलखी गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पीड़ित परिजनों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.


मामला श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र स्थित बिलखी गांव का है. गांव निवासी बृजेंद्र राजपूत के बेटे पंकज की 6 फरवरी 2017 को अजनर थाना क्षेत्र के महुआ बांध गांव निवासी दयाराम राजपूत की बेटी उर्मिला के साथ कोर्ट मैरिज हुई थी. महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि पंकज शादी के बाद से ही 12 लाख रुपये की मांग कर रहा था. इसके लिए वह आए दिन उर्मिला के साथ मारपीट करता था. बीते दिन पंकज के बाबा की तेरहवीं थी. उर्मिला के पिता दयाराम राजपूत बिलखी गांव आए थे.

दयाराम ने बताया कि सोमवार को कार्यक्रम के दौरान पंकज ने उनके साथ मारपीट की और उर्मिला को घर से भगा दिया. तबीयत खराब होने पर उर्मिला को सीएचसी श्रीनगर लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. उर्मिला की मौत की खबर सुन मायके वालों में कोहराम मच गया. परिजनों ने उर्मिला के पति पंकज सहित ससुरालियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और जहर देकर जान से मारने का आरोप लगाया है. परिजनों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव में एयर फोर्स के जवान की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details