उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबाः दिल्ली अग्निकांड के बाद जागा प्रशासन, शंकर होटल को किया सीज

कुछ दिन पूर्व दिल्ली में हुए भीषण अग्निकांड के बाद अब महोबा जिला प्रशासन की नींद टूटी है. शनिवार को जिला प्रशासन ने कुम्भकर्णी नींद से जागकर होटलों पर छापेमारी कर मुख्यालय के कई लॉज चेक किए.

By

Published : Dec 14, 2019, 4:24 PM IST

etv bharat
शंकर होटल को सीज करते अधिकारी

महोबाः दिल्ली में हुए भीषण अग्निकांड के बाद जिला प्रशासन भी जाग गया है. जिले में हुई चेकिंग के दौरान होटलों में अग्निशामक यंत्रों का अभाव पाया गया. शंकर होटल में अग्निशामक यन्त्र सही न होने के कारण उसे सीज कर दिया गया. प्रशासन की इस कार्रवाई से होटल मालिकों में हड़कंप मचा है.

दिल्ली अग्निकांड के बाद जागा प्रशासन, शंकर होटल को किया सीज.
महोबा जिले में होटल और विवाह घर बिना अग्निशमन विभाग के परमिशन के धड़ल्ले से संचालित हैं. कुछ होटल मालिक एक बार NOC लेने के बाद दोबारा रिन्यूवल कराने की जरूरत नहीं समझते, जिस पर उपजिलाधिकारी और पुलिस ने होटलों पर छापा मारा तो हड़कंप मच गया. इस छापामारी के दौरान शंकर होटल में अग्निशमन यन्त्र ठीक न होने पर होटल को सीज कर दिया गया.

इसे भी पढे़ंः-महोबा: किसानों के चबूतरों पर व्यापारियों का कब्जा, बारिश के बाद खुले में रखी फसल बर्बाद

दिल्ली में हुए अग्निकांड में कई लोग मारे गए थे. उसी घटना को देखते हुए जिलाधिकारी ने कार्रवाई के सख्त आदेश दिए हैं. जिस भी होटल, लॉज और शोरूम में अग्निशामक यंत्र ठीक नहीं पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आज शंकर होटल में अग्निशामक यन्त्र सही न होने पर सीज किया गया है. ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.
-देवेंद्र सिंह, उपजिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details