उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा में दो अलग-अलग घटनाओं में हुई दो मजदूरों की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस

यूपी के महोबा में क्रेशर प्लांट पर काम के दौरान दो अलग-अलग घटनाओं में दो मजदूरों की मौत हो गई. मजदूरों की मौत से उनके परिवार में कोहराम मच गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Aug 18, 2021, 8:01 PM IST

दो मजदूरों की मौत
दो मजदूरों की मौत

महोबा:बुंदेलखंड के महोबा जिला स्थित पत्थर मंडी कबरई मजदूरों की कब्रगाह बनती जा रही है. आए दिन यहां काम करने वाले मजदूरों की मौत दुर्घटनाओं में होती रहती है. ताजा मामला कबरई थाना स्थित अलीपुरा और सदर कोतवाली क्षेत्र के डहर्रा पहाड़ स्थित क्रेशर प्लांट का है. यहां क्रेशर प्लांट और पहाड़ में काम करने के दौरान अलग-अलग घटनाओं में दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. मजदूरों की मौत से उनके परिवार में कोहराम मच गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है.

मामला महोबा जनपद के अलग अलग थाना क्षेत्र के कबरई थाना स्थित अलीपुरा और सदर कोतवाली क्षेत्र के डहर्रा पहाड़ स्थित क्रेशर प्लांट का है. जहां पहाड़ में काम करने वाले दो मजदूरों की अलग-अलग घटनाओं में दर्दनाक मौत हो गई. मजदूरों की मौत से उनके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पहले मामले में मृतक के भाई देवेंद्र का आरोप है कि मंगलवार रात कबरई थाना स्थित पद्मावती ग्रेनाइट में नाइट ड्यूटी के दौरान भाई भीष्म के ऊपर लोडर चढ़ गया था, क्रेशर मालिक रात के अंधेरे में भाई का शव जिला अस्पताल में रखकर भाग गया.

दो मजदूरों की मौत के बाद हंगामा.

वहीं दूसरा मामला सदर कोतवाली स्थित डहर्रा पहाड़ का है, जहां बुधवार सुबह काम करते समय मजदूर राममिलन की पहाड़ से गिरकर मौत हो गयी है. मृतक मजदूर के परिजन वीरेंद्र ने बताया कि हमारे मौसा जी लक्ष्मी नारायण पहाड़ में काम कर रहे थे. तभी वह पहाड़ से गिर गए. साथी मजदूरों द्वारा इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी.

दोनों मजदूरों की मौत से मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है. पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों ने क्रेशर प्लांट और पहाड़ मालिकों के ऊपर परिजनो द्वारा आरोप लगाते हुए तहरीर संबंधित थाने में दी है.


पहले मामले में देवेंद्र मृतक भीष्म के भाई ने बताया कि हमारा भाई क्रेशर में काम करता था. रात में लोडर वाले ने उन्हें कुचल दिया है. जिससे उनकी मौत हो गई. उसके बाद क्रेशर मालिक ने हमारे भाई को अज्ञात में दाखिल कराकर जिला अस्पताल में छोड़ कर भाग गए. हमें जानकारी भी नहीं दी. उसने लोडर चालक और क्रेशर मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

चिकित्सा प्रभारी डॉ नरेंद्र राजपूत ने बताया कि एक व्यक्ति को कुछ लोग लेकर आए थे, जांच करने पर उसे मृतक पाया गया. जिसके बाद सूचना पुलिस को दे दी गई है. व्यक्ति की मौत किसी ऊंचाई से गिरने या एक्सिडेंट से हुई है. पोस्टमार्टम के बाद मौत का सही कारण पता चलेगा.

इसे भी पढ़ें-बहराइच में दर्दनाक सड़क हादसा, एक की मौत, दो की गंभीर रूप से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details