उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आसमानी आफत की चपेट में आकर दो किसानों सहित एक 10 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत

बुंदेलखंड के महोबा में 48 घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होने लगा है. आसमानी आफत की चपेट में आकर दो किसानों सहित एक 10 साल के बच्ची की पानी के तेज बहाव में बहकर मौत हो गई.

By

Published : Aug 2, 2021, 9:56 PM IST

दो किसानों सहित एक 10 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत
दो किसानों सहित एक 10 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत

महोबाः जिले में 48 घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होने लगा है. इस आफत में दो किसानों सहित 10 साल के बच्ची की मौत हो गई. जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में किसान और मासूम की मौत से मातम का माहौल पसर गया है. फिलहाल जिला प्रशासन ने आपदा राहत कोष से किसान परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

कुलपहाड़ तहसील के अजनर थाना क्षेत्र के केथोरा गांव में रहने वाला देशराज नामक किसान खेत के पास बने चेकडेम की ओर जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में बने चेकडेम से गुजरते समय उसका संतुलन बिगड़ गया. जिससे पानी के तेज बहाव में बह जाने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं महोबकंठ थाना क्षेत्र के ग्राम उमरी निवासी प्रेमलाल की 10 साल की पुत्री ज्योति अपनी दो बहनों के साथ अपने खेत गई हुई थी. इसी दौरान खेत से घर लौटते समय रास्ते में नाला को पार करते समय तीनों बहनों का संतुलन बिगड़ गया और तीनों बहन तेज बहाव में बह गई. हालांकि चीख पुकार की आवज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद दो बहनों को बचा लिया. लेकिन 10 साल के ज्योति को नहीं बचा सके.

मौत से परिजनों में मातम

इसे भी पढ़ें- वाह रे परधानी...चुनाव लड़ने में हुआ कर्जदार तो प्रधान ने कर डाली एक करोड़ की चोरी

मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इसके साथ ही तहसील चरखारी के ग्राम सूपा गांव निवासी गया प्रसाद सैनी अपने जानवरों को जंगलों में चराने गया हुआ था तभी अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. एक दिन में इस आफत की बारिश में लगातार तीन मौतें हो जाने से जिले में ग्रामीणों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है.

इसे भी पढ़ें-मऊ में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का साला अनवर शहजाद गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details