उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा की साइकिल यात्रा: मजदूरों को 300 रुपये दिहाड़ी देकर अखिलेश कर रहे 400 सीटें जीतने का दावा

By

Published : Aug 5, 2021, 7:48 PM IST

यूपी के महोबा में सपा की साइकिल यात्रा के बाद कुछ मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे इन दिहाड़ी मजदूरों का आरोप है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा हमें तीन तीन सौ रुपये देने का भरोसा देकर साइकिल यात्रा में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, मगर यात्रा पूरी होने के बाद हमको पैसा नहीं दिया गया है. समाजवादी पार्टी के लोगों ने उनसे धोखाधड़ी की है.

सपा की साइकिल यात्रा
सपा की साइकिल यात्रा

महोबा:एक ओरसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रदेश भर में साइकिल यात्रा निकाल कर 400 सींटें जीतने का दावा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर महोबा में सपा जिलाध्यक्ष प्राण सिंह यादव मजदूरों के सहारे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस दावे को सफल बनाने में लगे हैं. दरअसल, पांच अगस्त को प्रदेश भर में अखिलेश यादव के निर्देश पर साइकिल यात्रा निकाली गई थी. इसी क्रम में महोबा में जब कार्यकर्ता एकजुट नहीं हुए तो साइकिल यात्रा को सफल बनाने के लिए जिलाध्यक्ष प्राण सिंह यादव को दिहाड़ी मजदूरों को तीन-तीन सौ रुपये बुलाना पड़ा. वहीं यात्रा के बाद मजदूरों ने दिहाड़ी नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. मजदूरों के हंगामे से साइकिल यात्रा का पर्दाफाश जरूर किया है.

बुंदेलखंड के महोबा में समाजवादी पार्टी की अंतर्कलह आज उस समय खुलकर सामने आ गई. जब महोबा में साइकिल यात्रा निकालने के लिए सपा कार्यकर्ता ही नहीं पहुंचे. मामला महोबा मुख्यालय का है. जहां पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पंडित जनेश्वर मिश्र की जयंती पर समूचे प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को साइकिल यात्रा निकालने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन महोबा में अखिलेश यादव के मंसूबों पर पानी फेरते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने इस साइकिल यात्रा को पूरी तरह विफल कर दिया.

मजदूरों ने किया सपा की साइकिल यात्रा का पर्दाफाश.

दरअसल, प्राण सिंह यादव के जिला अध्यक्ष बनने के बाद समाजवादी पार्टी कई धड़ो में बंट गई है. यही वजह है कि आज साइकिल यात्रा निकालने के दौरान समाजवादी पार्टी की जिला कार्यकारिणी एकजुट नहीं हो सकी. जिसके बाद साइकिल यात्रा को सफल बनाने के लिए जिलाध्यक्ष प्राण सिंह यादव को शहर के आल्हा चौक पर दिहाड़ी मजदूरी करने आए मजदूरों को तीन-तीन सौ रुपये देकर बुलाना पड़ा. मजदूरी मिलने की आस पर सपा का झंडा लेकर ये मजदूर यात्रा में शामिल हुए. उतना ही नहीं सपाइयों ने यात्रा के बाद इन मजदूरों को मजदूरी भी नहीं दी. साइकिल यात्रा के बाद मजदूरों से वादाखिलाफी करने पर दिहाड़ी मजदूर भड़क उठे और उन्होंने समाजवादी पार्टी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए तीन सौ रुपये हड़पने की बात कही. दिहाड़ी मजदूरों का आरोप है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा हमें तीन तीन सौ रुपये देने का भरोसा देकर बुलाया गया था, मगर यात्रा पूरी होने के बाद हमको पैसा नहीं दिया गया है.

सपा की साइकिल यात्रा


इसे भी पढ़ें-अखिलेश ने 400 सीटें जीतने का किया दावा, भाजपा ने कहा- 3 सीटें क्यों छोड़ दी?

ABOUT THE AUTHOR

...view details