उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला अस्पताल को मिले 6 डॉक्टर, स्वास्थ्य सेवाएं सुधरने की उम्मीद

By

Published : Dec 13, 2020, 2:22 PM IST

महोबा जिला अस्पताल के साथ महिला जिला अस्पताल में स्टाफ की बढ़ोतरी की गई है. जिला महिला व पुरुष अस्पताल को 6 चिकित्सक मिलने पर यहां की बिगड़ी स्वास्थ्य सेवाओं में पहले से और सुधार हो सकेगा.

जिला महिला अस्पताल.
जिला महिला अस्पताल.

महोबा: डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेगी. सीएमओ के प्रयास के बाद शासन की ओर से स्वास्थ्य मिशन के तहत 6 डॉक्टरों की तैनाती की गई है. अब अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं में और सुधार होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

जिला अस्पतालों में 6 डॉक्टरों की तैनाती.

महोबा जिला अस्पताल में लंबे समय से चली आ रही स्टाफ की कमी को देखते हुए डीएम व सीएमओ द्वारा शासन स्तर पर पत्राचार किया गया था. इसके बाद ही अब जिला अस्पताल के साथ महिला जिला अस्पताल में भी स्टाफ की बढ़ोतरी की गई है. जिला महिला व पुरुष अस्पताल को 6 चिकित्सक मिलने पर यहां की बिगड़ी स्वास्थ्य सेवाओं में पहले से और सुधार हो सकेगा. जिला महिला अस्पताल के लिए एक गायनोकोलॉजिस्ट, दो महिला डॉक्टर, ब्लड बैंक के लिए दो डॉक्टर और एनआरसी में एक चिकित्सक की तैनाती की गई है.

महोबा डीएम सत्येंद्र कुमार की पत्नी डॉ. सुप्रिया कुमारी (गायनोकोलोजिस्ट) सहित दो महिला चिकित्सकों ने महिला अस्पताल पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. जिला महिला और पुरुष अस्पताल में तीन-तीन चिकित्सक मिलने से अब स्वास्थ्य सेवाएं और भी अच्छी होने की उम्मीद जताई जा रही है. लंबे समय से जिला महिला व पुरुष अस्पताल में डॉक्टरों की कमी होने के बाद भी क्षमता से अधिक मरीजों का उपचार किया जा रहा है.

कई वर्षों से जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी थी, अब जिला अस्पताल को 6 डॉक्टर मिले हैं, तो स्वास्थ सेवाओं में सुधार आएगा.

-अभिलेश मिश्रा, तीमारदार

जिला अस्पताल में 25 डॉक्टरों के पद है, जबकि सिर्फ दस डॉक्टर तैनात हैं. अब अस्पताल को 6 डॉक्टर मिले हैं, तो स्वास्थ सेवाओं में अंतर आएगा.

-प्रीतम चंद्र चौरसिया, तीमारदार


जिला अस्पताल में कई वर्षों से 25 डॉक्टरों के जगह सिर्फ दस डॉक्टर तैनात हैं. जिसमें से भी अल्ट्रसाउंड वाले डॉक्टर को 3 दिन के लिए बांदा जनपद में नियुक्त कर दिया गया और डॉ. अनुराग पुरवार को बांदा जनपद में कोरोना के नोडल बनाया गया है. जनपद बांदा में अब जो डॉक्टर मिले हैं इनके तैनात होने से स्वास्थ सेवाएं सही से संचालित करने में सहयोग मिलेगा.

-डॉ. आर पी मिश्रा, सीएमएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details