उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा: लोगों को कोरोना और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की दिलाई शपथ

यूपी के महोबा में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस दौरान सीडीओ ने लोगों को कोरोना और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की शपथ दिलाई.

By

Published : Oct 10, 2020, 8:24 PM IST

etv bharat
विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर दिलाई शपथ.

महोबा:जिले में शनिवार को राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर सीडीओ की अध्यक्षता में एक कॉलेज में जनजागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया. सीडीओ ने छात्राओं, शिक्षकों और स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सैनेटाइजर का प्रयोग करने की शपथ दिलाई.

जिला मुख्यालय के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जनजागरूकता गोष्ठी का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी हीरा सिंह की अध्यक्षता में किया गया. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को कोविड 19 और मानसिक स्वास्थ्य से बचाव के प्रति जागरूक किया गया. सीडीओ ने कार्यक्रम में मौजूद सभी छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं, स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए शपथ दिलाई. कार्यक्रम के दौरान सीएमओ मनोज कांत सिन्हा ने कहा कि नींद न आना, उलझन, घबराहट, बेचैनी, शक होना, साफ-सफाई अधिक करना सहित तमाम समस्याओं से ग्रसित लोगों को इन बीमारियों से बचाव व सही उपचार कराना चाहिए.

मुख्य विकास अधिकारी हीरा सिंह ने बताया कि आज विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस है. इस अवसर पर राजकीय कन्या बलिका इंटर कॉलेज में एक कार्यशाला में हम लोगों को मानसिक रोग के बारे में जागरूक किया गया. सीएमओ की पूरी टीम उपस्थित है. लोगों को बताया जा रहा है कि कैसे इस बीमारियों को रोकेंगे. इसके साथ ही साथ आप देख रहे हैं कि हमारा देश कोविड 19 से परेशान है. कोविड 19 ज्यादा न फैले इसके लिए शपथ ली गई है कि ज्यादा से ज्यादा नियमों का पालन किया जाए, ताकि लोग सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details