उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सफाई कर्मचारियों ने पीएम को खून से लिखा खत, 5 मांगों को पूरा करने की मांग

यूपी के महोबा में सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर खून से खत लिखा है. कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली सहित 5 मांगों को पूरा किए जाने की मांग की है.

By

Published : Dec 23, 2021, 10:24 PM IST

सफाई कर्मचारियों ने खून से लिखा खत
सफाई कर्मचारियों ने खून से लिखा खत

महोबा: जिले में सफाई कर्मचारियों ने 12 साल से लंबित पांच मांगों को लेकर गुरुवार को खून से खत लिखा है. खत के माध्यम से सफाई कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली सहित 5 मांगों को पूरा किए जाने की मांग की है. प्रांतीय आह्वान पर इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों ने इकठ्ठे होकर अपने खून से खत लिखकर शासन से मांगों को जल्द पूरा किए जाने की गुहार लगाई.

महोबा के कबरई ब्लॉक परिसर में पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को शिद्दत से अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश में जुटे सफाई कर्मचारियों की 12 साल से मांगे पूरी नहीं हुई हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर 5 सूत्रीय मांगों को याद दिलाने के लिए सफाई कर्मचारियों ने अपने खून से खत लिखा. जिसमें पुरानी पेंशन बहाली, सेवा नियमावली, प्रधानों से मुक्ति और पदनाम सफाईकर्मी से पंचायत सेवक किए जाने की मांग शामिल है. इनका कहना है कि पिछले 12 साल से तरह-तरह के आंदोलन करने के बावजूद भी उनकी मांगे पूरी नहीं हुई. शासन को एक बार फिर मांगों की याद दिलाने के लिए 5 सूत्रीय मांगों को लेकर खून से खत लिखे गए हैं.

इसे भी पढ़ें-पृथक बुंदेलखंड की मांग, पीएम मोदी के जन्मदिन पर बुंदेलियों ने लिखे खून से खत

इन खतों को डाक के माध्यम से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और पंचायती राजमंत्री को भेजा जाएगा, ताकि उनकी मांगों को पूरा किया जाए. सफाई कर्मचारी कहते हैं कि उन्होंने अपनी मांगों के लिए पूर्व में भी कई बार प्रदर्शन किए लेकिन, सरकार ने इस पर गौर नहीं किया है, इसलिए आज खून से खत लिखे गए हैं. सफाई कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार उनके खून की अहमियत समझेगी और उनकी मांगों पर गौर करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details