उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा: आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर अवैध शराब की भट्टियों पर की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के महोबा में पुलिस प्रशासन ने अवैध शराब बनाने वाली भट्टियों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है. साथ ही दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 14, 2020, 11:32 AM IST

raid on illegal liquor furnaces
अवैध शराब भट्टियों पर छापेमारी

महोबा: कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए चप्पे-चप्पे में पुलिस बल तैनात है. इसके बाद भी असामाजिक तत्व भी सक्रिय होकर आपराधिक कामों को अंजाम दे रहे हैं. अवैध शराब कारोबारियों के अड्डों पर आबकारी टीम सहित पुलिस प्रशासन ने छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद कर शराब की भट्टियों को नष्ट कर दिया. पुलिस ने अवैध शराब कारोबार की 2 महिलाओं को हिरासत में लिया है.

अवैध शराब भट्टियों पर छापेमारी
मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के लाल पहाड़िया इलाके का है, जहां कई बर्षो से कबुतरा जाती के लोग बस्ती बनाकर रह रहे थे. लॉकडाउन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने अवैध शराब कारोबारियों के अड्डे पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है. इसके साथ ही शराब बनाने वाली भट्टियों को नष्ट भी कर दिया गया. पूरे शहर में चले सर्च अभियान में पुलिस ने 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी जटा शंकर राव ने बताया कि कोरोना जैसे महामारी से लड़ने के लिए पूरे देश मे प्रधानमंत्री की ओर से लॉकडाउन किया गया है. इसके मद्देजनर पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार छापेमारी की गई. इस दौरान शहर के लालपहाड़िया पर छापेमारी की गई है. इस जगह से हजारों लीटर शराब के साथ लहन भी मिला है, जिसे नष्ट किया जा रहा है. शहर में कोरोना जैसे संक्रमण को रोकने के लिए पूरे जिले में छोपमारी की जा रही है. जहां पर भी शराब के कारोबारी अवैध शराब बना रहे है, उनके अड्डो पर छापेमारी कर उनपर उचित कार्रवाई की जाएगी.

कोविड 19 के दृष्टिगत शहर के अवैध शराब के अड्डो पर छापेमारी की जा रही है. साथ ही लाल पहाड़ी में मिली शराब, लाहन और अवैध शराब बनाने वाली सामग्री को JCB से नष्ट किया जा रहा है. वहीं आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा रही है.
-राम कृष्ण चतुर्वेदी, आबकारी अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details