उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा में पीएम मोदी बोले-वो यूपी को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते...

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महोबा पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि वो यूपी को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते.

By

Published : Nov 19, 2021, 3:47 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 8:25 PM IST

महोबा पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी बोले-हर गांव तक पहुंचा विकास...
महोबा पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी बोले-हर गांव तक पहुंचा विकास...

महोबाः पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. वह शुक्रवार को बुंदेलखंड के महोबा पहुंचे. उन्होंने महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना का लोकार्पण किया. उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि वो यूपी को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में नई चेतना जगाने वाले गुरुनानक देव जी का आज प्रकाश पर्व भी है. मैं देश और दुनिया के लोगों को गुरु पर्व की शुभकामनाएं देता हूं.

आज ही भारत की वीर बेटी, बुंदेलखंड की शान, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती भी है. पीएम ने कहा कि बीते 7 सालों में हम कैसे सरकार को दिल्ली के बंद कमरों से निकालकर देश के कोने-कोने में ले आए हैं, महोबा उसका साक्षात गवाह है.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ वक्त पहले यहीं से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की थी. कुछ वर्ष पहले मैंने महोबा से ही देश की मुस्लिम बहनों से वादा किया था कि मैं उन्हें तीन तलाक की कुप्रथा से मुक्ति दिलाऊंगा. ये वादा भी पूरा हो चुका है.

पीएम ने कहा कि यूपी के विकास के काम, बुंदेलखंड के विकास के काम रुकने वाले नहीं हैं. कहा कि किसानों को हमेशा समस्याओं में उलझाए रखना ही कुछ राजनीतिक दलों का आधार रहा है. ये समस्याओं की राजनीति करते हैं और हम समाधान की राष्ट्रनीति करते हैं.

केन-बेतवा लिंक का समाधान भी हमारी ही सरकार ने निकाला है. मोदी के कहा कि बुंदेलखंड को लूटकर पहले की सरकार चलाने वालों ने अपने परिवार का भला किया. आपके परिवार बूंद-बूंद के लिए तरसते रहे, इससे उनको कोई सरोकार नहीं रहा.

पहली बार बुंदेलखंड के लोग विकास के लिए काम करने वाली सरकार देख रहे हैं. वो यूपी को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते.

ये भी पढ़ेंः बोले नरेश टिकैत, प्रधानमंत्री ने की अच्छी पहल, शहीद किसानों की आत्मा को मिलेगी शांति

इससे पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंडवासियों की ओर से पीएम का स्वागत किया. प्रधानमंत्री को सीएम योगी ने शॉल पहनाकर वीर आल्हा उदल की प्रतिमा भेंट की. सीएम ने कहा कि कि चाहे सिंचाई परियोजनाओं का पूरा होना हो या बुंदेलखंड में हर घर नल के माध्यम से उठाया कदम हो या बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे या देश को रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता के लिए बुंदेलखंड क्षेत्र में उन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का रहा हो. तेज़ी से यहां कार्य हुए हैं.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना एक महत्वपूर्ण योजना थी. 2014 में जब पीएम मोदी ने संकल्प देश के सामने रखा था कि किसान की आय दोगुनी करनी है, हम किसान के सिंचाई के रकबे को बढ़ाएंगे. 99 ऐसी परियोजनाएं चिह्नित की गई थी. पीएम झांसी का भी दौरा करेंगे और वे 'राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व' में हिस्सा लेंगे. इस दौरान पीएम कई आधुनिक हथियार सेना को सौंपेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 19, 2021, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details