उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुंडन संस्कार कराने जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-टॉली पलटी, एक की मौत और 24 घायल

By

Published : Feb 17, 2021, 10:43 AM IST

महोबा के गांव बैंदो निवासी महेश के पुत्र के मुंडन संस्कार के लिए ट्रैक्टर से स्वजन, रिश्तेदार और ग्रामीण ग्राम धवारी खरेला स्थित रविदास कुल देवता मंदिर जा रहे थे. बीआरएसएस डिग्री काॅलेज के पास ट्राॅली पलट गई. दुर्घटना में एक वृद्ध की मौत हो गई. 24 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

मुंडन संस्कार कराने जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-टॉली पलटी
मुंडन संस्कार कराने जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-टॉली पलटी

महोबा: जिले के खरेला थानाक्षेत्र में 30 से ज्यादा लोग ट्रैक्टर में सवार होकर एक गांव से दूसरे गांव में एक बच्चे का मुंडन करवाने जा रहे थे. रास्ते में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई. जबकि 24 से ज्यादा गम्भीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को आनन फानन में 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 6 की हालत नाजुक होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

यह है मामला
मामला खरेला थानाक्षेत्र के बाबू रामेश्वर सिंह महाविद्यालय के पास का है. जहां पनवाड़ी थानाक्षेत्र के बेंदों गांव के रहने बाले महेश अपने बेटे अरुण का मुंडन कराने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर अपने रिश्तेदारों के साथ खरेला थानाक्षेत्र के धवारी गांव जा रहे थे. जैसे ही ट्रैक्टर खरेला कस्बे के स्वर्गीय बाबू रामेश्वर सिंह महाविद्यालय पहुंचा वैसे ही ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. ट्रॉली पलटते ही मौके पर चीखपुकार मच गई. ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से ट्रॉली में सवार एक वृद्ध की मौके पर मौत हो गई. जबकि 24 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को आनन फानन में 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां सभी का उपचार चल रहा है. जिनमें 6 की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों द्वारा झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

अधिकारियों ने घायलों का हाल जाना
वहीं हादसे की सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में अपर जिलाधिकारी राम सुरेश वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम, सीओ सदर रामप्रवेश राय, सीओ चरखारी राजकुमार पाण्डेय, सीएमओ डॉ मनोजकान्त सिन्हा, सीएमएस डॉ आर पी मिश्रा ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना. मातहतों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के निर्देश दिए हैं.

घायल हप्पी ने बताया कि ट्रैक्टर से भतीजे के मुंडन कार्यक्रम में परिवार सहित शामिल होने जा रहे थे. तभी ट्राली में झटका लगा और ट्राली पलट गई. जिसमें सभी लोग घायल हो गए हैं और एक की मौत हो गई है.

अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि पनवाड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम बेंदों से परिवार सहित सभी लोग मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने खरेला थाना क्षेत्र के ग्राम धवारी जा रहे थे. तभी खरेला कस्बा के डिग्री कॉलेज के पास ट्रैक्टर ट्रॉली पलट जाने से सभी लोग घायल हो गए हैं. जिसमे बच्चों, महिलाओं की संख्या ज्यादा है. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details