उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा: जन-धन खाता धारक महिलाओं के खाते में भेजी जाएगी धनराशि

उत्तर प्रदेश के महोबा में जिलाधिकारी ने पंजीकृत श्रमिकों को जन-धन खाताधारक महिलाओं के खाते में भेजी जाने वाली धनराशि के बारे में जानकारी दी. साथ ही बताया कि जनसामान्य के लिए नि:शुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. वहीं अगले तीन माह तक नि:शुल्क रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

By

Published : Apr 4, 2020, 11:15 AM IST

women jan dhan account
महिला जम-धन खाते में दिया जाएगा पैसा.

महोबा: जिले के जिलाधिकारी ने जनपदवासियों को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में जनसामान्य के लिए निशुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही श्रम विभाग में 21202 पंजीकृत श्रमिकों को 1000 रुपये देने की कार्रवाई लगभग पूरी हो चुकी है. इसके अलावा दिहाड़ी मजदूरों को भी 1000 रुपये देने की कार्रवाई प्रगति पर है.

महिला जन-धन खाते में दिया जाएगा पैसा.
नि:शुल्करसोई गैस सिलेंडरजिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने बताया कि समस्त जन-धन खाता धारक महिलाओं के खाते में 500 रुपये दिए जा रहे हैं और जिन महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन मिला है, उन्हें भी अगले तीन माह तक निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा. इसके तहत सभी महिलाओं को उनके खाते में गैस सिलेंडर की कीमत के बराबर धनराशि दी जाएगी, जिसे निकालकर वे गैस सिलेंडर ले सकेंगी. उन्होंने बताया कि अगर सम्बन्धित लाभार्थी ने पैसा निकाल लिया और गैस नहीं भरवाया तो उसे अगले माह निशुल्क गैस के लिए पैसा नहीं दिया जाएगा.

जनपद के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित प्राइवेट क्लीनिकों को खोलने की अनुमति दे दी गयी है. अगर किसी को स्वास्थ्य सेवा लेने की आवश्यकता हो तो वे अपने नजदीक के क्लीनिक पर जा सकते हैं. इस हेतु सभी निजी क्लीनिक के संचालकों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि अपने यहां आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिन्ग के साथ सेवा प्रदान करें.
अवधेश कुमार तिवारी, जिलाधिकारी, महोबा

ABOUT THE AUTHOR

...view details