उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकार के दावों के बावजूद गड्ढों में तब्दील हुई शहर की मुख्य सड़कें

यूपी के महोबा जिले में शहर की मुख्य सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं. इसके कारण यहां से गुजरने वाले राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है, साथ ही कई दुर्घटनाओं का खतरा भी बना रहता है. यहां सरकार के किए हुए दावे फेल नजर आते हैं और प्रशासन एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने में लगा है.

By

Published : Mar 25, 2019, 1:35 PM IST

गड्ढों के कारण रहता है दुर्घटना का डर

महोबा : योगी सरकार ने प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा कई बार किया, लेकिन महोबा जिले में स्थिति आज भी जस की तस है. मुख्यालय की सड़कों का हाल कुछ ऐसा है जैसे सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हों. इससे न केवल राहगीरों को परेशानी हो रही है बल्कि दुर्घटनाओं का खतरा भी बना हुआ है.

गड्ढों के कारण रहता है दुर्घटना का डर

जिला मुख्यालय के परमानंद तिराहे से कचहरी की ओर जाने वाली सड़क गड्ढ़ों में तब्दील है. यह मार्ग झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाला बाईपास है. इसके कारण इस सड़क पर ज्यादा भार रहता है. सड़क में गड्ढे होने से आने-जाने वाली गाड़ियों और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यही हाल मध्य प्रदेश के लवकुश नगर जाने वाले मार्ग का भी है, जहां सड़क से डामर निकल गया है और बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. इसी वजह से आये दिन इस मार्ग पर दुर्घटना होती रहती है.

वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि त्वरित विकास योजना के तहत 50 प्रतिशत बजट मिला था, जिससे सड़कों को बनवाया गया था. पांच सड़कें बजट न होने से पालिका को वापिस कर दी गई थीं. अब यह सड़कें पालिका ही देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details