उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 8, 2019, 5:34 AM IST

ETV Bharat / state

महोबा: एसडीएम ने सब्जी मंडी परिसर में मारा छापा, व्यापारियों को दिए सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार को एसडीएम सदर ने मंडी परिसर पर छापा मारा. छापे के दौरान उपजिलाधिकारी ने व्यापारियों को निर्देश दिए हैं कि उचित दाम के अलावा प्याज की बिक्री करने पर व्यापारियों पर एफआईआर दर्ज कराई जा सकती है.

एसडीएम ने सब्जी मंडी परिसर में मारा छापा

महोबा:जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने सुबह मंडी परिसर जाकर प्याज की बढ़ती कीमतों की हकीकत देखी. मंडी में प्याज के दाम 60 से 70 रुपये किलो ही पाए गए. प्याज की कालाबाजारी करने वालों पर उपजिलाधिकारी ने सख्त हिदायत दी और कहा कि उचित दामों से अधिक बेचने पर व्यापारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा सकती है.

एसडीएम ने सब्जी मंडी परिसर में मारा छापा.

एसडीएम ने मंडी परिसर पर मारा छापा
महोबा मुख्यालय की सब्जी मंडी परिसर में गुरुवार को प्याज की कालाबाजारी करने वालों पर सदर एसडीएम ने सयुंक्त टीम के साथ छापा मारा . छापे के दौरान अवैध प्याज का भंडारण तो नहीं मिला, लेकिन प्याज की बढ़ी कीमतें जरूर देखने को मिलीं.

मंडी में प्याज 60 से 70 रुपये किलो बेचा जा रहा था, जिसे एसडीएम ने 40 रुपये किलो बेचने की हिदायत दी. वहीं एसडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए व्यापारियों को चेतावनी दी कि उचित दाम पर प्याज न बेचने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उपजिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि प्याज की खपत कम करें, इससे प्याज खुद ब खुद सस्ती हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें:- प्याज की बढ़ती कीमतों से आम जनता के निकले आंसू

सरकार प्याज के बढ़े हुए दामों को लेकर चिंतित हैं. प्याज का भंडारण करने वालों के यहां आज छापा मारा गया है. सभी व्यापारियों से कहा गया है कि सरकार ने प्याज के 40 रुपये दाम नियुक्त किए हैं तो उसी दाम पर बेचा जाए. बहुत जल्दी प्याज का आयात करके पूर्ति की जाएगी.
-राकेश कुमार, एसडीएम सदर

ABOUT THE AUTHOR

...view details