उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री का किया भांडाफोड़, 3 गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2020, 5:49 PM IST

यूपी के महोबा पुलिस ने एक गांव में संचालित अवैध गुटका फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने गुटका बनाने के उपकरण सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

mahoba news
अवैध गुटखा फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार.

महोबा कबरई थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी सिंघम नाम से सुपारी तम्बाकू मिश्रित गुटखा बनाकर गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे. फिलहाल पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध गुटखा कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.

अवैध सिंघम गुटखा फैक्ट्री पर पुलिस की कार्रवाई
कबरई थाना पुलिस को कोहारी गांव में अवैध गुटखे के कारोबार की जानकारी मिल रही थी. मंगलवार को सूचना के आधार पर पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री पर छापा मारा, जहां नरेश गुप्ता अपने दो साथियों के साथ अवैध सुपारी-तम्बाकू मिश्रित सिंघम गुटखा बनाने की फैक्ट्री लगाकर कारोबार को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही गुटखा बनाने वाली मशीन, भारी मात्रा में निर्मित गुटखा, तम्बाकू, सुपारी और पैकिंग के रैपर बरामद किए हैं.

पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने बताया कि अवैध गुटखा बनाने की जानकारी मिली थी, जहां नरेश गुप्ता इस कारोबार को अंजाम दे रहा था. तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details