उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 30, 2022, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

महोबा में खून चढ़ाने के नाम पर वसूली की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम

महोबा में खून चढ़ाने के नाम पर वसूली की जांच करने के लिए स्वास्थ्य टीम पहुंची. इस मामले की शिकायत डिप्टी सीएम से की गई थी.

Etv bharat
जांच कर रहे अधिकारी यह बोले.

महोबाः जिला अस्पताल में खून चढ़ाने के नाम पर पांच हजार रुपए वसूली की जांच करने के लिए स्वास्थ्य टीम पहुंची. इस मामले की शिकायत डिप्टी सीएम से की गई थी. चित्रकूट धाम मंडल के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अपर निदेशक ने इस मामले की जांच की. उन्होंने कहा की जांच रिपोर्ट गोपनीय है. उन्होंने आरोपी वार्ड आया की बर्खास्तगी पर सीएमएस से स्पष्टीकरण मांगा है.

बीते रोज महोबा के जिला अस्पताल में श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के भंडरा गांव के रहने वाले जुगल किशोर को खून चढ़ाने के नाम पर जिला अस्पताल में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों ने पांच हजार रुपए वसूल लिए थे. जुगल को खून चढ़ाने के नाम पर ग्लूकोज की बोतल में आयरन का इंजेक्शन मिलाकर चढ़ा दिया था. मामले का खुलासा होने पर स्वास्थ्य कर्मी भाग गए. प्रभारी सीएमएस डॉ. अनुराग पुरवार ने पीड़ित परिवार से पूछताछ की. रात में मरीय गायब हो गया.

जांच कर रहे अधिकारी यह बोले.

यह मामला डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक तक पहुंचा तो उन्होंने चार दिनों में रिपोर्ट तलब की. शासन के निर्देश पर जांच टीम सोमवार को महोबा जिला अस्पताल पहुंची और जांच की. स्वास्थ्यकर्मियों के बयान दर्ज किए गए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details