उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 16, 2020, 7:08 PM IST

ETV Bharat / state

इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड: परिजनों से मिलने पहुंचे सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में हुए इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड का खुलासा करने के लिए SIT ने जांच शुरू कर दी है. बुधवार को सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने मृतक व्यापारी के परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

former minister abhishek mishra
पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा

महोबा: जिले स्थित कबरई क्षेत्र के व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड के बाद लगातार राजनैतिक पार्टियां अपनी राजनीति चमकाने में लगी हुई हैं. बुधवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मृतक इन्द्रकांत त्रिपाठी के घर जाकर परिजनों से मिले. खन्ना टोल प्लाजा पर पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को पुलिस ने रोक लिया था, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर निकल आए. मृतक व्यापारी के परिजनों से मुलाकात के दौरान पूर्व मंत्री ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाने की बात कही.

पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महोबा जिले में प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसी बड़ी घटना घटी है. उन्होंने कहा कि जिनके ऊपर सुरक्षा की जिम्मेदारी है अगर वही ऐसी घटना कर दें, तो लोगों का कानून से विश्वास उठ जाता है. हत्या से पहले इंद्रकांत त्रिपाठी ने जो वीडियो वायरल किया, अगर उस समय कोई जिम्मेदार अधिकारी संज्ञान लेता तो शायद आज इंद्रकांत त्रिपाठी जिंदा होते. पूर्व मंत्री ने कहा कि आज हम लोग परिवार को सांत्वना देने आ रहे थे, हमारे साथियों को कई जगह रोका गया और पुलिस द्वारा मनमानी भी की गई.

पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री एक विभाग बना दें, ताकि जहां किसी की मृत्यु के बाद लोग पीड़ित परिवार से अगर मिलना चाहें तो पुलिस बीच में रुकावट न पैदा करे. साथ ही हम लोगों को किसी की भी अंत्येष्टि में शामिल होने दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details