उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा: चौथे चरण के मतदान के बाद ईवीएम मशीन गायब

29 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. चौथे चरण के इस मतदान में महोबा में भी मतदान हुआ. हमीरपुर के महोबा में मतदान के बाद पीठासीन अधिकारी सभी ईवीएम को जमा कराने लगे. इस दौरान एक ईवीएम गायब मिली.

By

Published : Apr 30, 2019, 11:17 AM IST

चौथे चरण के मतदान के बाद ईवीएम मशीन गायब.

महोबा: जिले में चौथे चरण के मतदान के बाद एक ईवीएम मशीन गायब हो जाने से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जिला प्रशासन ईवीएम मशीन ढूंढने में जुट गया. इस दौरान मशीन को ढूंढने वाले को दस हजार का इनाम देने की घोषणा की गई.

चौथे चरण के मतदान के बाद एक ईवीएम गायब.

हमीरपुर महोबा सीट के महोबा जिले में हुए मतदान के बाद पोलिंग पार्टियों की वापसी में पनवाड़ी ब्लाक के नौगांव फदना गांव से आई पोलिंग पार्टी के बूथ नंबर 127 ईवीएम मशीन गायब हो गई. ईवीएम मशीन की खबर पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में फदना गांव पहुंच कर तलाशी ली गई.

'फदना गांव से ड्यूटी करके लौटे ईवीएम मशीन कम थी. हम चार लोग की ड्यूटी लगी थी और चार सुरक्षाकर्मी थे.'
-कमलेश कुमार, पीठासीन अधिकारी

लाउडस्पीकर से ईवीएम गुम होने की सूचना और बोलने वाले को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई. पनवाड़ी ब्लॉक के फदना गांव में पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी कमलेश कुमार और मतदान अधिकारी शरद जब मतदान कराकर पॉलिटेक्निक ग्राउंड में ईवीएम जमा कराने पहुंचे तो बूथ नंबर 127 की ईवीएम का कंट्रोलर गायब था. जिला निर्वाचन अधिकारी ने टीम को रातभर बैठाये रखा और खोजबीन शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details