उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा में जिला स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

महोबा जिले के 26वें स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस मौके पर बुंदेली कलाकारों ने अपने हुनर की प्रस्तुति पेश कर लोगों को अचंभित कर दिया तो वहीं तलवारों की खनक ने महोबा के शुरवीरों की याद ताजा कर दी.

By

Published : Feb 12, 2021, 4:45 PM IST

महोबा में जिला स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
महोबा में जिला स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

महोबा: जिले के 26वें स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस मौके पर बुंदेली कलाकारों ने अपने हुनर की प्रस्तुति पेश कर लोगों को अचंभित कर दिया तो वहीं तलवारों की खनक ने महोबा के शुरवीरों की याद ताजा कर दी. इस मौके पर जिलाधिकारी, लेखिका और फिल्म अभिनेत्री सहित जनपद के गणमान्य नागरिकों व बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

महोबा जिले को 1995 में जनपद का दर्जा तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने बुंदेलों के कड़े संघर्ष के बाद दिया था. तभी से जिले के लोगों के लिए 11 फरवरी की तारीख बहुत खास है. जिले के 26वें स्थापना दिवस के मौके पर बुंदेली समाज के द्वारा 11 योद्धाओं को सम्मानित किया गया तो वहीं मुकुंद फाउंडेशन द्वारा महोबा लोक उत्सव मनाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार रहे तो वहीं विशिष्ट अतिथि लेखिका एवं फिल्म अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी रहीं.

कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने लोगों का मन मोहा लिया तो वहीं तलवारों की खनक ने महोबा के शूरवीरों की याद दिलाई. कार्यक्रम के दौरान जनपद के गणमान्य नागरिकों सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी ने बताया कि बुंदेलखंड की कलाओं से वह अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इतना अच्छा आयोजन हुआ है. बुंदेलखंड वास्तव में बहुत भाग्यशाली है. उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के बारे में कहा कि इतना बच्चों में उत्साह है, इतनी अच्छी कलाएं है, फिल्म सिटी होना चाहिए ताकि इन बच्चों के अंदर जो कला है उनका निखार कैसे होगा.

जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि सबसे पहले मैं सभी जनपद वासियों को जिला स्थापना की बधाई दूंगा. महोबा दिन दोगुना रात चौगुना तरक्की करे. यहां के बारे में देश-विदेश के लोगों को जानकारी हो. आज जो कार्यक्रम किये गए हैं, बहुत ही अच्छा आयोजन हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details