उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा में गोशाला शिफ्टिंग को लेकर विवाद, ग्रामीणों ने लगाया फायरिंग का आरोप

यूपी के महोबा जिले में गोशाला शिफ्टिंग के दौरान गोवंश ले जा रहे ग्रामीणों पर हमले का मामला सामने आया है. सूचना पर पहुंचे आलाधिकारी घटना में जांच की बात कह रहे हैं.

By

Published : Jan 18, 2020, 12:54 PM IST

etv bharat
ग्रामीणों ने लगाया फायरिग करने का आरोप.

महोबाः जिले में एक से दूसरी गोशाला में गोवंशों को ले जा रहे ग्रामीणों पर दबंगों ने हमला कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि दबंगों ने फायरिंग कर उन्हें डराने की कोशिश भी की. सूचना पाकर आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. वहीं जिलाधिकारी ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है.

ग्रामीणों पर फायरिंग का मामला.

मामला कबरई विकास खंड के भटेवर गांव का है. यहां शुक्रवार को गोशाला में गोवंशों की मौत हो गई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने गोवंशों को दूसरी गोशाला में शिफ्ट करने को कहा था. प्रशासन के आदेश पर ग्रामीण जुझार गोशाला में गोवंशों को ले जा रहे थे. ग्रामीणों का आरोप है कि गोवंशों को ले जाते समय रास्ते में जुझार गांव के कुछ दबंगों ने फायरिंग कर डराने की कोशिश की. इस मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी गई थी.

इसे भी पढ़ें- महोबा: गोशाला में गोवंशों की मौत पर ग्रामीणों में आक्रोश

जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भटेवर गांव में प्रधान न होने पर वहां की गोशाला सही तरीके से संचालित नहीं हो पा रही थी. इस गोशाला में बंद गोवंशों को दूसरी जगह शिफ्ट करने को गया था, जो कि अभी शिफ्ट नहीं हो पाए हैं. जब ग्रामीण गोवंशों को लेकर जा रहे थे तो दूसरे गांव के लोगों को लगा कि इससे हमारा नुकसान न हो, इस वजह से ग्रामीण डरे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details