उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीडीसी सदस्यों की खरीद को लेकर बातचीत का ऑडियो वायरल

महोबा में नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य भरत श्रीवास और सत्ताधारी भाजपा के जिला अध्यक्ष जीतेंद्र सिंह सेंगर के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है. इसमें बीडीसी सदस्यों को धन बल से अपने पक्ष में करने की बात हो रही है.

By

Published : May 18, 2021, 6:32 PM IST

ऑडियो वायरल.
ऑडियो वायरल.

महोबा: वैश्विक महामारी प्रकोप के दौरान अभी हाल में संपन्न हुए त्रिस्तरीय चुनाव के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष पद और ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदारों ने दांव लगाने शुरू कर दिए हैं. जिले में इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऑडियो में ब्लॉक प्रमुख पद की दावेदारी के लिए ऊंची-ऊंची बोलियों के प्रलोभन दिए जा रहे हैं.

ऑडियो वायरल.

बीडीसी सदस्य और भाजपा जिला अध्यक्ष के बीच का ऑडियो वायरल

पनवाडी विकासखंड के ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार और बीजेपी समर्थित नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य भरत श्रीवास और भाजपा के जिला अध्यक्ष जीतेंद्र सिंह सेंगर के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है. इसमें बीडीसी सदस्यों को अपने पक्ष में इकट्ठा करने के बाद 30 लाख रुपये तक देने की बात सामने आई है. वहीं, बीडीसी सदस्य भरत श्रीवास और क्षेत्रीय सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के बीच बातचीत का यह ऑडियो बताया जा रहा है. इसमें सांसद द्वारा अन्य बीडीसी सदस्यों को धन बल से अपने पक्ष में करने की बात कही जा रही हैं

पढ़ें:यूपी में कोरोना रिकवरी दर पहुंची 90.6 प्रतिशत: योगी आदित्यनाथ

ऑडियो को लेकर हो रही भाजपा की किरकिरी

ऑडियो वायरल होने के बाद सत्ताधारी पार्टी की किरकिरी हो रही है तो विपक्षी दलों को सरकार को घेरने का मौका मिल गया है. बहरहाल जो भी हो, लेकिन वायरल ऑडियो ने सत्ताधारी पार्टी की नीति और नियत पर सवाल खड़े कर दिए हैं, क्योंकि जिस तरीके से अभी हाल में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सत्ताधारी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था और जिले की 14 जिला पंचायत सीटों में से 3 पर ही पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों को जीत नसीब हुई थी. ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष पद और ब्लॉक प्रमुख पदों पर बीजेपी समर्थित अध्यक्षों की ताजपोशी की उम्मीद लगाए बैठी भाजपा को तगड़ा झटका लगा है. वायरल हो रहे ऑडियो से जाहिर होता है कि क्षेत्रीय भाजपा नेताओं ने पार्टी समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पदों पर पार्टी समर्थित नेताओं को बैठाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है. वायरल हो रहे ऑडियो ने सत्ताधारी पार्टी की नियत पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details