उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा में कोरोना के 14 नए मामले आए सामने, संख्या पहुंची 107

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसी क्रम में बीती रात कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं. अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 107 पहुंच चुकी है. सभी संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए बांदा कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Jul 16, 2020, 1:15 PM IST

14 new corona case in mahoba
महोबा में कोरोना के 14 नए केस

महोबा:देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है. इसी क्रम में महोबा जिले में भी कोरोना का आंकड़ा 100 के पार जा चुका है. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 93 से बढ़कर 107 पहुंच गई है. महोबा मुख्यालय में 7, जैतपुर कस्बे में 4, कबरई ब्लॉक में तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. एक साथ इतने लोगों में संक्रमण पाए जाने पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है.

इसके साथ ही अधिकारी लोगों को कोरोना से सावधान रहने के लिए घर पर रहने की अपील कर रहे हैं. लोगों को बिना मास्क अनावश्यक न घूमने की सलाह दी जा रही है. जिले में संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. बीते चार दिनों से लगातार संख्या में बड़ा इजाफा हो रहा है. देर शाम सीएमओ डॉ. सुमन की तरफ से जारी कोरोना रिपोर्ट में 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

संक्रमितों में महोबा मुख्यालय के 28 वर्षीय युवक और 26 वर्षीय युवती, गांधीनगर मुहाल निवासी 6 वर्षीय बालिका, पनागरपुरा निवासी 8 वर्षीय बालक, छिपयानापुरा निवासी 22 और 20 वर्षीय युवक, 15 वर्षीय किशोर शामिल हैं. वहीं कबरई ब्लॉक के बीला उत्तर गांव में 40 वर्षीय महिला, ननोरा गांव निवासी 35 वर्षीय युवक, श्रीनगर निवासी 15 वर्षीय किशोरी शामिल हैं. वहीं जैतपुर कस्बे में 69 और 89 वर्षीय वृद्ध महिलाएं, 36 वर्षीय महिला और 53 वर्षीय प्रौढ़ शामिल हैं.

सीएमओ डॉ. सुमन ने सभी संक्रमितों को एम्बुलेंस के माध्यम से मंडलीय कोविड-19 सेंटर बांदा भेज दिया है. बड़ी संख्या और तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित सभी अधिकारियों ने मुख्यालय में भ्रमण किया. इसके बाद प्रभावित हुए इलाकों पर सुरक्षा के इंतजाम करने के लिए ग्राम प्रधानों और नगर पालिकाओं को आदेशित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details