उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2020, 9:43 PM IST

ETV Bharat / state

महराजगंज: कोरोना वायरस से बचने के लिए महिलाओं ने शुरू की विशेष पूजा अर्चना

यूपी के महराजगंज जिले में कोरोना वायरस से बचने के लिए महिलाओं ने विशेष पूजा अर्चना शुरू की है. महिलाओं का मानना है कि इस विशेष पूजा से कोरोना से निजात मिल जाएगी. यह क्रम आगे भी जारी रहेगा.

special report on corona virus from maharajganj
महराजगंज में कोरोना से बचने के लिए महिलाओं ने शुरू की विशेष पूजा.

महराजगंज:प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सभी मंदिरों में भीड़ को रोकने के लिए उन्हें बन्द करा दिया गया है. साथ ही लोगों से लाॅकडाउन के दौरान अनावश्यक अपने घरों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है. वहीं जिले के नौतनवा क्षेत्र के ग्राम रतनपुर और सिसवा ब्लॉक के गोपाला गांव में इन दिनों विशेष पूजा का दौर जारी है.

रतनपुर गांव के मोतीपुर टोले की महिलाएं यह विशेष पूजा कोरोना से निजात पाने के लिए कर रही हैं. हालांकि ग्रामीणोंं को चिंता इस बात को लेकर है कि इस पूजा के दौरान महिलाएं सोशल डिस्‍टेंसिंग का ख्‍याल नहीं रख रही हैं, जो कोरोना से बचाव का सबसे महत्‍वपूर्ण और जरूरी तरीका है. यहां प्रतिदिन सुबह उगते सूर्य को सामूहिक रूप से जल चढ़ाने के साथ काली माता को धार चढ़ा कर पूजा अर्चना की जा रही है.

नवरात्र में हर सुबह और शाम गांव के काली मंदिर पर महिलाएं जुट रही हैं और कोरोना से बचने के लिए काली माता की पूजा अर्चना कर रही हैं. महिलाएं सामूहिक रूप से धार चढ़ाती हैंं. साथ ही सूर्य देव को जल चढ़ाने का क्रम बना हुआ है.

लाॅकडाउन में दाने-दाने के लिए मोहताज दिहाड़ी मजदूर, सहायता में जुटीं समाजसेवी संस्थाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details