उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 10, 2020, 8:17 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 10:48 PM IST

ETV Bharat / state

महाराजगंज: राशन डीलर से परेशान ग्रामीण, कमिश्नर का काफिला रोका

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में ग्रामीणों ने सरकारी राशन डीलर की मनमानी से परेशानी होकर सड़क पर चक्का जाम कर दिया और प्रदर्शन किया. वहां से कमिश्नर, जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों का काफिला गुजर रहा था, जिसे ग्रामीणों ने रोक दिया.

etv bharat
ग्रामीण ने कमिश्नर का काफिला रोका.

महाराजगंज:जिले में सदर थाना क्षेत्र के ग्राम रेहांव के ग्रामीणों ने सरकारी राशन डीलर की मनमानी से तंग आकर महराजगंज-फरेंदा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी राशन विक्रेता हरिलाल समय से राशन नहीं देता है और निर्धारित राशन से कम राशन देता है. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार सप्लाई इंस्पेक्टर और जिला पूर्ति अधिकारी से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ग्रामीण ने कमिश्नर का काफिला रोका.

सदर विधायक का कोटेदार को संरक्षण
इस धांधली के चलते एक बार पहले कोटेदार हरिलाल को सस्पेंड किया जा चुका है. लेकिन विधायक के संरक्षण और रसूख के बल पर उसने कोटा दोबारा हासिल कर लिया. ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार को सदर विधायक का संरक्षण मिला हुआ है, जिसके चलते वह गरीबों का राशन नहीं देता और उनका शोषण करता है.

नाराज ग्रामीणों ने चक्का जाम किया
शुक्रवार को नाराज ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया. तभी वहां से कमिश्नर जयंत नारलिकर, जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों का काफिला गुजर रहा था, जिसे ग्रामीणों ने रोक दिया. ग्रामीणों को सड़क से हटाने में लगी पुलिस ने ग्रामीणों से जमकर धक्का मुक्की भी की. किसी तरह जयंत नारलिकर के पास पहुंच ग्रामीणों ने अपनी व्यथा सुनाई और कमिश्नर ने जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया.

Last Updated : Jul 10, 2020, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details