उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पर्दाफाशः पत्नी और उसके आशिक ने की थी हत्या

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में सोमवार को नदी किनारे अज्ञात शव मिला था. पुलिस ने उसकी शिनाख्त मक्खन के रूप में की. खुलासा किया कि अवैध संबंधों के चलते पत्नी और उसके प्रेमी ने मक्खन को रास्ते से हटाने के लिए हत्या की थी.

By

Published : Feb 24, 2021, 7:20 PM IST

महराजगंज
महराजगंज

महराजगंजः बीते सोमवार को नदी किनारे एक अज्ञात शव मिला था. उसकी शिनाख्त मक्खन के रूप में हुई थी. बुधवार को पुलिस अधीक्षक ने खुलासा किया कि मक्खन की हत्या उसकी पत्नी और पत्नी के आशिक ने लोहे के रॉड से मारकर की थी. इसके बाद शव नदी में फेंक दिया था.

अवैध संबंध का मामला
जनपद महराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के जोगियाबारी डूडी नदी के किनारे सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था. शव की पहचान मक्खन पुत्र केदार ग्राम वडीहारी थाना कोल्हुई के रूप में हुई थी. इसके बाद पुलिस छानबीन में जुट गई थी. छानबीन में पता चला कि मक्खन की पत्नी कमलावती का अवैध संबंध गांव के ही लालचंद नामक व्यक्ति से था. लालचंद और कमलावती के रिश्ते लंबे समय से चले आ रहे थे. दोनों ने इस संबंध को जायज बनाने के लिए लॉकडाउन के पूर्व में ही न्यायालय में कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन दिया था. इसकी सूचना लालचंद की पत्नी उर्मिला को हो गई थी. उर्मिला ने आवेदन की प्रति निकलवाई तो पता चला कि इन दोनों ने मक्खन को मृतक दर्शाया है. उसके बाद उर्मिला ने तहसील फरेंदा के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पास वाद दायर किया कि मक्खन जिंदा है.

नेपाल में करता था काम
मक्खन नेपाल में काम करता था. वह हर सप्ताह शनिवार को घर आता था और सोमवार को सुबह वापस अपने काम के लिए नेपाल चला जाता था. मक्खन की हत्या करने के लिए पत्नी ने आशिक लालचंद के साथ एक योजना बनाई. योजना के अनुसार मक्खन अपनी पत्नी कमलावती का इलाज कराकर घर लौट रहा था तभी रास्ते में घात लगाए बैठे लालचंद ने रास्ते में रोककर बात करने लगा उसके बाद मख्खन की पत्नी कमलावती के सहयोग से लालचंद ने मक्खन के सर पर लोहे की रॉड से प्रहार किया, जिससे मक्खन की मौके पर ही मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details