उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, दो किसानों की मौत

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के चलते दो किसानों की दर्दनाक मौत हो गई. तेज आए इस आंधी-तूफान में सैकड़ों पेड़ गिर गए और कई झोपड़ियां हवाओं के साथ उड़ गईं.

By

Published : Jun 1, 2020, 8:42 PM IST

महराजगंज
दो किसानों की मौत

महराजगंज: जिले के पनियरा थाना क्षेत्र की ग्राम सभा जंगल बांकी टुकड़ा नंबर 14 में एक किसान सुरेश सिंह की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक वह जंगली जानवरों से अपने फसलों की सुरक्षा के लिए खेत में गया था. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश से बचने के लिए उसने एक पेड़ के नीचे छिपने का प्रयास किया. तभी अचानक उसके ऊपर साखू का एक पेड़ गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में इलाज के लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनियरा ले जाया जा रहा था, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मौके पर पहुंची पनियरा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. वहीं जिले के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के चेहरी गांव के बेलभरिया टोला के 50 वर्षीय त्रिभुवन तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से अपने पशुओं को हटाने के बाद बाहर से घर के अन्दर ले जा रहे थे. तभी दरवाजे पर अचानक आम का पेड़ उनके ऊपर गिर गया, जिससे वहीं उनकी दर्दनाक मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details