उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज में बहनों ने बांधी राखी, देश की रक्षा का जवानों ने दिया भरोसा

By

Published : Aug 15, 2019, 5:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के महराजगंज के सोनौली सीमा पर बहनों ने सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों को राखी बाधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. जवानों को अपने परिवार की कमी महसूस ना हो इसके लिए बहनों ने जवानों की कलाई पर राखी बांध कर उनसे अपनी और देश की रक्षा का वचन लिया.

बहनों ने बांधी सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों को राखी

महराजगंजः भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की 66 वीं बटालियन के जवानों के लिए आज का दिन काफी यादगार रहा. रक्षाबंधन के त्यौहार में यहां तैनात जवानों को अपनी बहनों की काफी याद आ रही थी, लेकिन उनके चेहरे पर छाई यह उदासी ज्यादा देर तक नहीं रही.

बहनों ने बांधी सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों को राखी.

इसे भी पढ़े- आजमगढ़: सरहद पर तैनात जवानों के लिए छात्राओं ने भेजी राखी

भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के जवानों को आज बहनों ने एसएसबी की 66वीं बटालियन हेडक्वार्टर पर जाकर सभी की कलाई पर राखी बांध कर उनसे अपनी रक्षा और देश की रक्षा का वचन लिया.

इसे भी पढ़े- मथुरा: छात्राओं ने जवानों के लिए तैयार की राखियां

सोनौली सीमा के कस्बों से सैकड़ो बच्चियों ने इन जवानों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया. सभी बहनों ने आज भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों के पास पहुंची. उन्होंने पूरे विधि-विधान से जवानों को राखी बांध कर उन्हें अपना भाई बनाया .इस अवसर पर जवान इन बहनों का प्यार पाकर भावविभोर हो गए. छोटी-छोटी बहनों को पाकर जवानों की खुशी देखते ही बन रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details