उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: क्वॉरेंटाइन सेंटर से फरार 5 नेपाली नागरिकों को पुलिस ने पकड़ा

महराजगंज जिले में क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे पांच नेपाली नागरिकों को पुलिस ने भारत नेपाल सीमा से पकड़ लिया. नागरिकों की स्वास्थ्य जांच कराकर फिर से क्वॉरेंटाइन केंद्र भेज दिया गया.

By

Published : Apr 23, 2020, 8:59 PM IST

quarantine centre in maharajganj.
क्वॉरंटाइन सेंटर से फरार पांच नेपाली.

महराजगंज:भारत नेपाल सीमा पर क्वॉरेंटाइन किए गए 384 नेपाली नागरिकों में से 5 नेपाली नागरिक गुरुवार को दीवार फांदकर भाग गए. पुलिस ने घेराबंदी कर भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर पांचों नेपाली नागरिकों को पकड़ लिया. सभी नागरिकों की स्वास्थ्य जांच कराकर फिर से क्वॉरंटाइन केंद्र भेज दिया गया है.

384 नेपाली नागिरक क्वॉरेंटाइन
कोरोना के चलते भारत के विभिन्न राज्यों में रोजगार कर रहे नेपाली नागरिक अपने देश वापस लौटने लगे थे, लेकिन लॉकडाउन घोषित होने के बाद सीमाएं सील हो गईं, जिससे कई नागरिक नेपाल नहीं जा पाए. भारतीय पुलिस एवं प्रशासन ने ऐसे ही 384 नेपाली नागरिकों को सीमा क्षेत्र के नौतनवां एवं सोनौली के विभिन्न स्कूलों में क्वॉरेंटाइन केंद्रों में भेज दिया था.

सेंटर से भागे नागरिकों को पुलिस ने पकड़ा
लगभग 20 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद 5 नेपाली नागरिक गुरुवार की भोर में क्वॉरेंटाइन सेंटर से भाग गए. जानकारी पर पुलिस ने सीमा क्षेत्र में एसएसबी की सतर्कता बढ़ा दी और सीमा क्षेत्र में घेराबंदी कर सभी नेपाली नागरिकों को पकड़ लिया.

नेपाल प्रशासन की नहीं कोई पहल
एक नेपाली नागरिक का कहना है कि उन्हें बताया गया था कि 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रहने के बाद उन्हें नेपाल जाने की इजाजत मिल जाएगी, लेकिन लगभग 24 दिन बीत जाने के बाद भी नेपाली प्रशासन ने कोई पहल नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details