उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज: आबकारी विभाग ने की छापेमारी, 40 लीटर अवैध शराब समेत दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 19, 2020, 9:24 AM IST

महराजगंज में दो अगल-अलग थाना क्षेत्रों के पुलिस और आबकारी विभाग की छापेमारी से 40 लीटर कच्ची शराब समेत दो को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही 10 क्विंटल लहन को नष्ट किया गया.

etv bharat
महराजगंज में अवैध कच्ची शराब समेत दो गिरफ्तार

महराजगंज: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन जारी है. इस कारण सभी शराब की दुकानें बंद कर दी गई है. सरकारी देशी शराब की दुकानें बन्द होने के कारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में नकली शराब बनाने का कारोबार फलफूल रहा है और कच्ची शराब की भट्टियां धधक रही है.

पुलिस और आबकारी विभाग ने की छापेमारी

महराजगंज जिले के निचलौल और चौक थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर शनिवार को पुलिस और आबकारी विभाग ने छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 10 क्विंटल लहन को नष्ट किया. साथ ही 40 लीटर कच्ची शराब समेत दो को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से अवैध कच्ची शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए है. पुलिस ने दो कारोबारियों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

40 लीटर अवैध कच्ची शराब हुई बरामद

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक निचलौल, थानाध्यक्ष चौंक और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से ग्राम 24 नर्सरी में छापेमारी की. इस दौरान एक युवती और एक युवक के पास से 40 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details