उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

थाने में थर्ड डिग्री का इस्तेमाल, पीड़ित ने सब इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लोगों के साथ थर्ड डिग्री के इस्तेमाल का मामला सामने आया है. पनियरा थाने में भूमि विवाद के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया. इस दौरान उन सभी को पुलिस ने जमकर पीटा. पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है.

थर्ड डिग्री का इस्तेमाल.
थर्ड डिग्री का इस्तेमाल.

By

Published : Jan 6, 2021, 7:26 AM IST

महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा पनियरा टोला धगंरहवा में भूमि विवाद के मामले में हिरासत में लिए गए पीड़ितों पर पनियरा पुलिस ने थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया है. पीड़ित ने पनियरा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि हिरासत में लेने के बाद सब इंस्पेक्टर प्रिंस कुमार ने पट्टे से जमकर पिटाई की और चालान कर दिया. पीड़ित ने उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है.

हिरासत में लिए लोगों पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल.

पीड़ित विभूति निषाद ने बताया कि उसके गांव के कुछ लोग उसकी निजी जमीन में रास्ता निकालने के लिए दबाव बना रहे हैं. इसी बात को लेकर उन्होंने उसकी दीवार भी उजाड़ दी. इसका विरोध करने पर आरोपियों ने लाठी-डंडा लेकर उसे मारने के लिए दौड़ पड़े. पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पनियरा पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया और थाने पर लाई.

पीड़ित विभूति निषाद के अनुसार थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रिंस कुमार ने दो सिपाहियों से हाथ पकड़वा कर सभी पीड़ितों के बटक पर पट्टे से जमकर पिटाई की. पीड़ित के बटक पर पिटाई के गहरे निशान भी पड़े हुए हैं. वहीं पीड़ित ने उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. सीओ सदर राजू कुमार साव ने बताया कि इस मामले की उन्हें जानकारी नहीं है. जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details