उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज: लाॅकडाउन में फंसे लोग पहुंचे अपने गांव, 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन

By

Published : Apr 27, 2020, 6:58 PM IST

लाॅकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों में फंसे उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के लगभग 400 दैनिक मजदूर अपने गांव पहुंचे. स्क्रीनिंग के बाद सभी लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

लाॅकडाउन में फंसे लोग पहुंचे अपने गांव.
लाॅकडाउन में फंसे लोग पहुंचे अपने गांव.

महराजगंज: लाॅकडाउन के कारण अन्य प्रदेशों में फंसे जिले के लगभग 400 मजदूर प्रदेश सरकार की पहल पर आज अपने गांव पहुंचे. यहां ब्लॉक स्तर पर बने क्वारंटाइन सेंटर में उनका स्क्रीनिंग करके उन्हें 14 दिनों के लिए रखा जा रहा है. क्वारंटाइन सेन्टर के लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के इंटर कॉलेज को चिन्हित किया गया है. जहां इन मजदूरों को रहने खाने पीने की पूरी व्यवस्था की गई है.

इसकी जिम्मेदारी नोडल अधिकारियों को सौंपा गया है. जिले के सदर ब्लाक में जनता इंटर कॉलेज कोटा मुकुंदपुर, पनियरा में राजकीय इंटर कॉलेज पनियरा, परतावल में पंचायत इंटर कॉलेज परतावल, धानी में जीवन ज्योति इंटर कॉलेज करमहा, लक्ष्मीपुर में भागीरथी कृषक इंटर कॉलेज भागीरथीपुर को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है.

इसके साथ ही फरेन्दा में अभिनव विद्यालय मंदिर इंटर कॉलेज उदित पुर, बृजमनगंज में रामनाथ इंटर कॉलेज फूलमनहा, सिसवा में आदर्श किसान इंटर कॉलेज बेलवा, घुघली में सरदार पटेल कन्या इंटर कॉलेज खंडी चौराहा, निचलौल में राष्ट्रीय इंटर कॉलेज वाली, नौतनवा में सावित्री आदर्श इंटर कॉलेज खोरिया बाजार सहित मिठौर में निर्मला स्कूल को क्वारंटाइन सेन्टर बनाया गया है.

इन सेन्टरों पर रहने, खाने-पीने की व्यवस्था के लिए एडीओ को नोडल अधिकारी, जबकि प्रत्येक सेंटर पर दो दो सचिव को सह नोडल अधिकारी नामित किया गया है. चिकित्सकीय व्यवस्था के लिए सभी प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के प्रभारी को और सुरक्षा व्यवस्था के लिए संबंधित थाना देश को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details