उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 23, 2020, 6:10 PM IST

ETV Bharat / state

महराजगंज: क्वारंटाइन सेंटर में नेपाली युवक की मौत

यूपी के महराजगंज जिले के भारत-नेपाल सीमा के समीप बने क्वारंटाइन सेंटर में एक नेपाली युवक की मौत हो गई. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और जांच में जुटी है. मृतक नेपाली युवक का ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया है.

etv bharat
क्वारंटाइन सेंटर में नेपाली युवक की मौत

महराजगंज: जिले के भारत-नेपाल सीमा के समीप बने एक क्वारंटाइन सेंटर में एक नेपाली युवक की शनिवार को सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है. मृतक नेपाली युवक का ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा है. इसकी सूचना नेपाली प्रशासन को भी दे दी गई है.

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण बीते 18 मई को अलीगढ़ से नेपाली कामगारों के एक जत्था अपने वतन जाने के लिए महराजगंज जनपद के सोनौली सीमा पर पहुंचा था. लेकिन सीमा सील होने के कारण नेपाली प्रशासन ने उन्हें नेपाल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद भारतीय प्रशासन ने सभी नेपाली नागरिकों को सरहद के समीप नौतनवा कस्बे में स्थित एक कॉलेज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखकर सभी के रहने-खाने सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई.

इसे भी पढ़ें-महराजगंज: तरबूज और खीरे के नहीं मिल रहे खरीदार, किसान परेशान

वहीं शुक्रवार की सुबह क्वारंटाइन किए गए एक युवक की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद प्रशासन एंबुलेंस से युवक को जिला अस्पताल ले गया. जहां पर मौजूद डॉक्टर ने उपचार कर उसे क्वारंटाइन सेंटर वापस भेज दिया. वहीं शनिवार की सुबह क्वारंटाइन सेंटर में ही युवक की अचानक मौत हो गई.

सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने युवक के शव को कब्जे में लेकर ब्लड सैंपलिंग के लिए भेजा है. इसकी सूचना नेपाली प्रशासन को दे दी है. जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार ने बताया कि नेपाली युवक की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है, नमूना कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details