उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज: कोरोना वायरस को लेकर बॉर्डर पर बड़ी लापरवाही, गन टेम्परेचर से का जा रही जांच

By

Published : Mar 15, 2020, 12:33 PM IST

यूपी के महराजगंज में सोनौली सीमा पर कोरोना वायरस को लेकर हो रही लोगों की जांच में बड़ी लापरवाही बरती जा रही है. दरअसल, यहां थर्मल स्कैनर न होने की वजह से स्क्रिनिग में समस्या आ रही है. जिसके चलते गन टेम्परेचर से लोगों की जांच की जा रही है.

corona virus test
कोरोना वायरस की जांच को लेकर लापरवाही.

महराजगंज:कोरोना वायरस को लेकर जहां भारत सरकार अलर्ट है. वहीं, जिले के सबसे संवेदनशील सोनौली सीमा पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से लापरवाही बरती जा रही है.

कोरोना वायरस की जांच को लेकर लापरवाही.

दरअसल, सोनौली और ठूठीबारी बार्डर से प्रतिदिन हजारों पर्यटक और नेपाल के नागरिक भारत मे प्रवेश करते हैं, लेकिन थर्मल स्कैनर न होने की वजह से स्क्रिनिग में समस्या आ रही है. जिसके चलते गन टेम्परेचर से लोगों की जांच की जा रही है. जिसे लेकर स्थानीय लोगों को डर बना हुआ है.

यह भी पढ़ें:"एक जनपद-एक उत्पाद" से बदलेगी इत्र नगरी की तस्वीर

दो दिन पहले सीमा पर निरीक्षण करने आये जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने खुद मीडिया से थर्मल स्केनर लगाने की बात कही थी, लेकिन अभी तक इसकी व्यवस्था नहीं की गई है.

बता दें कि हर मायने में भारत नेपाल सीमा का सोनौली बार्डर बेहद सेंसटिव रहता है. हर देश के पर्यटक नेपाल ले रास्ते भारत मे प्रवेश करते है. ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर थोड़ी सी लापरवाही कभी भी बड़ा रूप ले सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details