उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 3, 2020, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

महराजगंज: मिल में छापेमारी, हजारों बोरी अवैध खाद्य सामग्री बरामद

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में मंगलवार को खाद्य विभाग और प्रशासन ने कसमरिया शिव राइस मिल में छापेमारी की. जहां से अवैध रूप से गेहूं, चावल के हजारों सरकारी बोरे बरामद किए गए. साथ ही प्रदेश सरकार की डुप्लीकेट स्टेंसिल भी पाई गई है.

maharajganj news
raid in mill

महराजगंज: जिलेके सदर तहसील क्षेत्र के कसमरिया शिव राइस मिल में मंगलवार को खाद्य विभाग और प्रशासन ने छापेमारी की. जहांं अवैध रूप से गेहूं और चावल सरकारी बोरों में भरकर भेजा जा रहा था. छापेमारी करने गई टीम ने 300 गांठ सरकारी बोरे और करीब 5 हजार भरे हुए गेहूं के बोरे बरामद की. वहीं छापेमारी की सूचना मिलते ही मिल के कर्मचारी फरार हो गए.

मिल में की गई छापेमारी.

प्रदेश सरकार की डुप्लीकेट स्टेंसिल बरामद
मिल में बोरों पर अवैध तरीके से प्रदेश सरकार की डुप्लीकेट स्टेंसिल बरामद हुई है. पीसीयू की गेहूं खरीद एजेंसी के एक केंद्र नदुआ का कोड सभी बोरों पर छपा मिला है. इस छापेमारी के बाद राशन माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है. छापेमारी का नेतृत्व अपर आयुक्त गोरखपुर मंडल कर रहे थे. इनके साथ खाद्य नियंत्रक गोरखपुर एसडीएम सदर सीओ, सदर थानेदार मौके पर पहुंचे थे. डिप्टी आरएमओ अखिलेश सिंह ने बताया कि सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details